1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. बिटकॉइन से होगी अमेजन पर शॉपिंग, जल्द ही ऑनलाइन पेमेंट के लिए दे सकता है मंजूरी

बिटकॉइन से होगी अमेजन पर शॉपिंग, जल्द ही ऑनलाइन पेमेंट के लिए दे सकता है मंजूरी

ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजॉन जल्द ही पेमेंट के तौर पर बिटक्वाइट या क्रिप्टोकरेंसी लेना शुरू करेगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: July 25, 2021 14:05 IST
बिटकॉइन से होगी...- India TV Paisa
Photo:AP

बिटकॉइन से होगी अमेजन पर शॉपिंग, जल्द ही ऑनलाइन पेमेंट के लिए दे सकता है मंजूरी

सैन फ्रांसिस्को। ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजॉन जल्द ही पेमेंट के तौर पर बिटक्वाइट या क्रिप्टोकरेंसी लेना शुरू करेगा। हाल ही में एक जॉब लिस्टिंग के जारिए एस बात का खुलासा हुआ है। अमेजॉन अपने प्रोडक्ट टीम में क्रिप्टोकरेंसी और ब्लॉकचेन करेंसी के एक्सपर्ट को हायर करने वाला है। ब्लॉकचेन आधारित डिजिटल करेंसी या क्रिप्टोकरेंसी को एक सुरक्षित ट्राजेक्शन पेमेंट करने का माना जाता है।

कंपनी ने आपने एक पोस्ट में कहा,आप ब्लॉकचैन, डिस्ट्रीब्यूटेड लेजर, सेंट्रल बैंक डिजिटल करेंसी और क्रिप्टोकरेंसी में अपनी डोमेन विशेषज्ञता का लाभ उठाएंगे ताकि उन क्षमताओं के मामले को विकसित किया जा सके, जिन्हें विकसित किया जाना चाहिए। समग्र ²ष्टि और उत्पाद रणनीति को चलाना, और नई क्षमताओं के लिए नेतृत्व खरीद और निवेश हासिल करना है। उत्पाद नेतृत्व ग्राहक अनुभव, तकनीकी रणनीति और क्षमताओं के साथ-साथ लॉन्च रणनीति के लिए रोडमैप विकसित करने के लिए एडब्ल्यूएस सहित अमेजॉन में टीमों के साथ मिलकर काम करेगा।

अमेजॉन अभी तक भुगतान के रूप में क्रिप्टोकरेंसी स्वीकार नहीं करता है। कंपनी के एक प्रवक्ता ने इनसाइडर को बताया कि यह क्रिप्टोकरेंसी स्पेस में हो रहे इनोवेशन से प्रेरित है और यह पता लगा रहा है कि यह अमेजॉन पर कैसा दिख सकता है।अमेजॉन की क्लाउड शाखा अमेजॉन वेबा सव्रिस वर्तमान में एक प्रबंधित ब्लॉकचेन सेवा प्रदान करती है।

कंपनी ने आगे कहा, नई डिजिटल मुद्रा और ब्लॉकचेन उत्पाद लीड को उच्च स्तर की स्वायत्तता के साथ काम करने और विश्लेषणात्मक रूप से संचालित करने, डेटा और ग्राहक अंतर्²ष्टि से पीछे की ओर काम करने की आवश्यकता होगी ताकि अनसुलझी समस्याओं के नए और अभिनव समाधान तैयार किए जा सकें।

टेक दिग्गज ऐप्पल ने मई में एक व्यवसाय विकास प्रबंधक के लिए डिजिटल वॉलेट, बीएनपीएल, फास्ट पेमेंट्स, क्रिप्टोक्यूरेंसी, और आदि जैसे वैकल्पिक भुगतान प्रदाताओं के साथ काम करने के लिए एक समान लिस्टिंग पोस्ट की है। अगले भुगतान मोड के रूप में, टेस्ला और ट्विटर बिटकॉइन पर आशावादी हैं।

ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने कहा, ऑनलाइन दुनिया को वैश्विक मुद्रा की जरूरत है, और हमारा ध्यान बिटकॉइन पर है, क्योंकि इस क्रिप्टोकुरेंसी के साथ, हम ग्रह पर हर एक व्यक्ति तक पहुंच सकते हैं।इस बीच, टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने इसकी पुष्टि की है कि कंपनी क्रिप्टोक्यूरेंसी खनन के लिए उपयोग किए जाने वाले ऊर्जा मिश्रण में सुधार पर कुछ इंप्रूमेंट के बाद बिटकॉइन भुगतान लेना फिर से शुरू करने जा रही है।

Write a comment
bigg boss 15