Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. iPhone 5s की कीमत भारत में सबसे कम, तीन महीने में तीन बार घटे दाम

iPhone 5s की कीमत भारत में सबसे कम, तीन महीने में तीन बार घटे दाम

एप्पल ने iPhone 5s के दाम बीते तीन महीने में लगातार तीसरी बार घटाए हैं। इस तरह से अब iPhone 5s का बाजार मूल्य पहले के मुकाबले लगभग आधा हो गया है।

Surbhi Jain Surbhi Jain
Updated on: December 14, 2015 16:34 IST
iPhone 5s की कीमत भारत में सबसे कम, तीन महीने में तीन बार घटे दाम- India TV Paisa
iPhone 5s की कीमत भारत में सबसे कम, तीन महीने में तीन बार घटे दाम

नई दिल्ली: एप्पल ने iPhone 5s के दाम बीते तीन महीने में लगातार तीसरी बार घटाए हैं। इस तरह से अब iPhone 5s का बाजार मूल्य पहले के मुकाबले लगभग आधा हो गया है। एक अंग्रेजी पत्रिका में छपी खबर के मुताबिक दीवाली के बाद से ही iPhone 6s और iPhone 6s प्लस की मांग काफी कम हो गई थी। आपको बता दें iPhone 5s की कीमत फिलहाल 24,999 रुपए है। बीते सितंबर महीने में इसकी कीमत करीब 44,500 रुपए थी। रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल के इस फैसले के बाद पूरी दुनिया में iPhone 5s की सबसे कम कीमत भारत में है।

यह भी पढ़ें- Good To Know: भारत में लॉन्‍च हुई एप्‍पल वॉच, जान लीजिए इसकी 10 खास बात

एक वरिष्ठ कार्यकारी के मुताबिक रिटेल चेन के कहा है कि iPhone 6s और iPhone 6s प्लस की मांग घट गई है जो कि दीवाली के वक्त बढ़ गई थी। सूत्रों के मुताबिक भारतीय बाजार में आईफोन कंपनी का बेस्ट सेलर फोन है और अब उस कंपनी ने एकदम से अपने पॉपुलर मॉडल्स के दाम घटा दिए हैं। रिटेलर्स के मुताबिक भारत में एप्पल के iPhone 5s  की 50 फीसदी बिक्री है। कंपनी पहले भी इसके दाम घटा चुकी है एक बार अक्टूबर में दशहरे के समय और दूसरी बार नवंबर में दीवाली के समय।

यह भी पढ़ें- एप्‍पल ने कहा, नए आईफोन को अनलॉक करना है असंभव

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कंपनी दिसंबर तिमाही में अपनी सेल्स दो गुना करने की योजना बना रही है, जो कि एप्पल के लिए वैश्विक स्तर पर हाई सेल्स पीरियड होता है। एप्पल का iPhone 5s के दाम घटाना एक खास रणनीति का हिस्सा है ताकि स्मार्टफोन मार्केट के मिड सेगमेंट में एक बेहतर पोर्टफोलियो तैयार किया जा सके।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement