Sunday, May 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. It's Auction Time: आज नीलाम होगा विजय माल्या का किंगफिशर हाउस, 150 करोड़ से शुरू होगी बोली

It's Auction Time: आज नीलाम होगा विजय माल्या का किंगफिशर हाउस, 150 करोड़ से शुरू होगी बोली

शराब कारोबारी विजय माल्या के किंगफिशर हाउस की ई-नीलामी गुरुवार को होगी। नीलामी की बोली 150 करोड़ रुपए से शुरू की जाएगी। स्टेट बैंक कंसोर्टियम करवा रहा है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: March 17, 2016 12:06 IST
It’s Auction Time: आज नीलाम होगा विजय माल्या का किंगफिशर हाउस, 150 करोड़ से शुरू होगी बोली- India TV Paisa
It’s Auction Time: आज नीलाम होगा विजय माल्या का किंगफिशर हाउस, 150 करोड़ से शुरू होगी बोली

नई दिल्ली। शराब कारोबारी विजय माल्या के किंगफिशर हाउस की ई-नीलामी गुरुवार को होगी। नीलामी की बोली 150 करोड़ रुपए से शुरू की जाएगी। 17,000 स्क्वायर फीट की इस बिल्डिंग की नीलामी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की अगुवाई वाला बैंकों का कंसोर्टियम करवा रहा है। बैंक ने पिछले साल फरवरी में इसको अधिग्रहित किया था। गौरतलब है कि माल्या पर 9,000 करोड़ रुपए बकाया है, जिसको वसूलने के लिए बैंक किंगफिशर हाउस नीलाम कर रहा है।

150 करोड़ रुपए से शुरू होगी नीलामी की बोली  

किंगफिशर हाउस की नीलामी ई-नीलामी ‘सेक्यूटराइजेशन एंड रिकंस्ट्रक्शन ऑफ फाइनेंशियल असेट्स एंड एनफोर्समेंट ऑफ सिक्योरिटी इंट्रेस्ट (SARFAESI) एक्ट 2002 के तहत की जा रही है। किंगफिशर हाउस मुंबई के अंधेरी में है। नीलामी की बोली 150 करोड़ रुपए से शुरू की जाएगी। यह नीलामी किंगफिशर एयरलाइन्स के बैंक लोन न चुका पाने की वजह से की जा रही है। एसबीआई, पीएनबी और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया सहित कई बैंकों ने विजय माल्या को ‘विलफुल डिफॉल्टर’ घोषित कर दिया है।

तस्वीरों में देखिए माल्या का उदय से अंत

Vijay Mallya

8 (5)  IndiaTV Paisa

12 (1)  IndiaTV Paisa

10 (4) IndiaTV Paisa

5 (14) IndiaTV Paisa

7 (5)  IndiaTV Paisa

13 (1)IndiaTV Paisa

4 (19)IndiaTV Paisa

1 (32)  IndiaTV Paisa

सीबीआई ने अधिकारियों से दूसरे दिन भी की पूछताछ

सीबीआई ने बैंकों के साथ कर्ज की धोखाधड़ी के मामले में किंगफिशर एयरलाइंस और यूबी ग्रुप के दो शीर्ष पूर्व अधिकारियों से दूसरे दिन भी पूछताछ की। किंगफिशर अब बंद पड़ी है और इसका प्रवर्तन यूबी के विजय माल्या हैं। पूर्व किंगफिशर एयरलाइंस के मुख्य वित्त अधिकारी ए रघुनाथन तथा यूबी समूह के पूर्व सीएफओ रवि नेदुनगादी को सीबीआई के मुंबई कार्यालय में फिर से बुलाया गया और कर्ज के धन की कथित हेराफेरी के बारे में पूछताछ की गई।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement