Sunday, May 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. बैंकों में होगी चार दिन की छुट्टी, गुरुवार से पहले निपटा लें अपने जरूरी काम

बैंकों में होगी चार दिन की छुट्टी, गुरुवार से पहले निपटा लें अपने जरूरी काम

गुरूवार से बैंकों में लगातार चार दिन की छुट्टी है। हालांकि बैंकों ने कहा कि वे लोगों की नकदी जरूरतों को पूरा करने के लिए ATM में पूरा पैसा रखेंगे।

Surbhi Jain Surbhi Jain
Updated on: March 21, 2016 17:08 IST
बैंकों में होगी चार दिन की छुट्टी, गुरुवार से पहले निपटा लें अपने जरूरी काम- India TV Paisa
बैंकों में होगी चार दिन की छुट्टी, गुरुवार से पहले निपटा लें अपने जरूरी काम

नई दिल्ली: गुरूवार से बैंकों में लगातार चार दिन की छुट्टी है। हालांकि बैंकों ने कहा कि वे लोगों की नकदी जरूरतों को पूरा करने के लिए ATM में पूरा पैसा रखेंगे। गुरूवार को होली, शुक्रवार को गुड फ्राइडे और उसके बाद चौथा शनिवार और फिर रविवार के कारण बैंक बंद रहेंगेबैंक हर महीने दूसरे और चौथे शनिवार को बंद रहते हैं। इसीलिए बैंकों में लगातार चार दिन की छुट्टी रहेगी। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बैंक यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि ATM में अवकाश के दौरान पूरा पैसा हो ताकि लोगों को नकदी की कोई समस्या न हो।

वहीं 28 मार्च को IDBI बैंक के कर्मचारियों के एक वर्ग ने 28 मार्च (सोमवार) को हड़ताल का आह्वान किया है। अगर हड़ताल हुई तो IDBI बैंक एक और दिन बंद रह सकता है। ऑल इंडिया बैंक इंप्लायज एसोसिएशन (एआईबीईए) और ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन (एआईबीओए) से जुड़े कर्मचारियों ने हड़ताल का आह्वान किया है। कर्मचारी सरकार के IDBI बैंक के निजीकरण का विरोध कर रहे हैं।

सरकार की बैंक में करीब 80 प्रतिशत हिस्सेदारी है। वित्त मंत्री अरूण जेटली ने 2016-17 के बजट में कहा था कि सरकार IDBI बैंक में अपनी हिस्सेदारी 50 प्रतिशत से नीचे लाने को तैयार है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement