Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. मेहुल चौकसी की कंपनी गीतांजलि जेम्स अगले महीने शेयर बाजार से होगी बाहर

मेहुल चौकसी की कंपनी गीतांजलि जेम्स अगले महीने शेयर बाजार से होगी बाहर

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर 10 सितंबर से इस कंपनी के शेयर ट्रेडिंग के लिए उपलब्ध नहीं होंगे

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Updated on: January 05, 2021 22:50 IST
BSE and NSE to suspend trading in Mehul Choksi's Gitanjali...- India TV Paisa
Photo:PTI

BSE and NSE to suspend trading in Mehul Choksi's Gitanjali Gems from September

नई दिल्ली। करीब 14000 करोड़ रुपए के पंजाब नैशनल बैंक (PNB) घोटाले के आरापी मेहुल चौकसी की कंपनी गीतांजलि जेम्स अब शेयर बाजार से बाहर हो जाएगी। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर 10 सितंबर से इस कंपनी के शेयर ट्रेडिंग के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। गीतांजलि जेम्स ने जून तिमाही के नतीजों की जानकारी शेयर बाजार को नहीं दी है और शेयर एक्सचेंजों ने सेबी के नियमों का हवाला देते हुए इसमें ट्रेडिंग बंद कर इसे शेयर बाजार से बाहर करने का फैसला किया है।

BSE और NSE ने दी है इतनी मोहलत

हालांकि BSE और NSE की तरफ से यह भी कहा गया है कि निर्धारित तारीख से पहले अगर गीतांजलि जेम्स एक्सचेंज को अपने जून तिमाही नतीजे मुहैया कराती है तो ट्रेडिंग बंद नहीं होगी। BSE के लिए 4 सितंबर और NSE के लिए 5 सितंबर की तारीख निर्धारित की गई है।

घटकर सिर्फ 36 करोड़ रुपए रह गई है कंपनी की कीमत

PNB घोटाले के उजागर होने के बाद शेयर बाजार में गीतांजलि के शेयर में लगातार गिरावट देखी जा रही है। इस साल की शुरुआत में जब घोटाला बाहर नहीं आया था तो गीतांजलि जेम्स के शेयर का भाव 62 रुपए के ऊपर था लेकिन अब भाव घटकर 3 रुपए तक आ गया है। शेयर का भाव घटने की वजह से अब कंपनी का बाजार मूल्य घटकर सिर्फ 36 करोड़ रुपए रह गया है जबकि घोटाला बाहर आने से पहले इसका बाजार मूल्य 720 करोड़ रुपए से ऊपर होता था।

अन्य कंपनियों को भी नोटिस

शेयर एक्सचेंजों ने सिर्फ गीतांजलि जेम्स के खिलाफ ही ये कार्रवाई नहीं की है बल्कि एमटेक ऑटो, ईसन रेरोल, पैनोरामिक युनिवर्सल, थंबी मॉड्रन स्पिनिंग मिल्स, इंडो पैसिफिक प्रोजेक्ट्स, हरियाणा फाइनेंशियल कार्पोरेशन, नोबल पॉलिमर्स और समृद्धि रियल्टी को भी इसी तरह का निर्देश जारी किया गया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement