1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. निवेशकों का स्टार्टअप पर बढ़ा भरोसा, महामारी के दौरान बढ़ाया निवेश

निवेशकों का स्टार्टअप पर बढ़ा भरोसा, महामारी के दौरान बढ़ाया निवेश

सफल बिजनेस में निवेश से आने वाले समय में कई गुना मुनाफा मिलने की उम्मीद की वजह से भी निवेशक नए आइडिया और  में जमकर निवेश कर रहे हैं। 

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: July 22, 2021 13:41 IST
Buffering Media में एक और बड़ा...- India TV Paisa
Photo:PTI

Buffering Media में एक और बड़ा निवेश।

नई दिल्ली। पिछले कुछ समय में युवाओं द्वारा अपने कारोबार को शुरु करने के सपने में अब बड़े निवेशक भी शामिल हो रहे हैं। बीते कुछ समय में छोटे से बड़े स्टार्टअप में निवेशकों की तरफ से जमकर निवेश जारी है। इन निवेशकों में बड़े फंड से लेकर खेल और इंटरटेनमेंट के बड़ी हस्तियां भी शामिल हैं। इसी महीने ही फिनटेक स्टार्टअप डिजिट ने फंडिग का नया राउंड पूरा किया है। जिसके बाद कंपनी की वैल्यूएशन 350 करोड़ डॉलर के पार पहुंच गयी। हेल्थ ट्रैवल और ऑटो इंश्योरेंस देने वाले इस स्टार्टअप विराट कोहली भी शामिल हैं।

गुरवार को ही दो अन्य स्टार्टअप ने भी ऐलान किया है कि उन्हें बड़े निवेश मिले हैं। बैंग्लुरू स्थित स्टार्टअप सी6 एनर्जी ने 90 लाख डॉलर जुटाए हैं। कंपनी समुद्र में फॉर्मिंग के बिजनेस में है। वहीं पोलिटिकल टेक कंपनी बफरिंग ने भी ऐलान किया कि उसे  होटल ग्रुप Lemon Tree Hotels के पूर्व सीईओ राहुल पंडित की तरफ से बड़ा निवेश मिला है। कंपनी में इससे पहले सोनू निगम ने निवेश किया था।  

जानकारों की माने तो  कई दिग्गज युवाओं को उनके आइडिये पर काम करने के लिये प्रेरित करने के लिये बड़े फंड लेकर उतरे हैं, और बेहतर आइडिये पर पैसा लगा रहे है, जिससे नई कंपनियां तैयार हों। इसके साथ ही कई स्टार्टअप के लिस्ट होने पर निवेश पर मिला कई गुना रिटर्न भी निवेशकों को उत्साहित कर रहा है । अच्छे रिटर्न की उम्मीद से निवेशक नए आइडिया में जमकर निवेश कर रहे हैं। 

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X