ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Zomato का IPO ओपनिंग डेट से पहले खरीदने का मौका, Paytm Money ने यूजर्स के लिए शुरू की ये सेवा

Zomato का IPO ओपनिंग डेट से पहले खरीदने का मौका, Paytm Money ने यूजर्स के लिए शुरू की ये सेवा

प्री-ओपन आईपीओ एप्लीकेशन के साथ एक यूजर दिन में कभी भी आईपीओ के लिए ऑर्डर कर सकता है। यह ऑर्डर पेटीएम मनी के सिस्टम में रिकॉर्ड होता है

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: July 12, 2021 15:54 IST
Buy Zomato IPO before actual opening, Paytm Money launch Pre-IPO Open application- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Buy Zomato IPO before actual opening, Paytm Money launch Pre-IPO Open application

नई दिल्‍ली। प्रमुख डिजिटल ब्रोकरेज फर्म पेटीएम मनी (Paytm Money) ने सोमवार को एक इन्‍नोवेटिव फीचर को लॉन्‍च करने की घोषणा की है, जो उसके यूजर्स को मार्केट में वास्‍तविक आईपीओ ओपनिंग से पहले ही आरंभिक शेयर-बिक्री के लिए आवेदन करने की अनुमति देता है। इस नए फीचर से इस प्रक्रिया के जरिये आईपीओ में रिटेल यूजर्स की संख्‍या बढ़ाने में महत्‍वपूर्ण मदद मिलने की संभावना है।

पेटीएम मनी ने इस नए फीचर के साथ जोमेटो के आईपीओ की शुरुआत की है। पिछले दो दिनों में हजारों आवेदकों ने प्‍लेटफॉर्म पर आईपीाओ के लिए अपने ऑर्डर दे दिए हैं। आईपीओ के लिए पारंपरिक आवेदन प्रक्रिया के तहत निश्चित अवधि के तहत यूजर्स को आईपीओ के लिए निश्चित बाजार अवधि के दौरान ही आवेदन करना होता है।   

निवेशकों का एक बहुत बड़ा समूह सक्रिय रूप से ट्रेड नहीं करता है और बाजार अवधि के दौरान वह व्‍यस्‍त रह स‍कते हैं, ऐसे में वह कुछ आईपीओ से चूक भी जाते हैं। यह अक्‍सर युवा निवेशकों के साथ होता है। ऐसे ही यूजर्स को बेहतर सेवा देने के लिए पेटीएम मनी ने प्री-आईपीओ ओपन एप्‍लीकेशन फीचर को पेश किया है।

प्री-ओपन आईपीओ एप्‍लीकेशन के साथ एक यूजर दिन में कभी भी आईपीओ के लिए ऑर्डर कर सकता है। यह ऑर्डर पेटीएम मनी के सिस्‍टम में रिकॉर्ड होता है और जब आईपीओ खुलेगा तब इसे प्रोसेसिंग के लिए एक्‍सचेंज के पास भेजा जाता है। इस पूरी प्रक्रिया के दौरान यूजर को उसके आवेदन से संबंधित पूरी जानकारी उपलब्‍ध कराई जाती है ताकि एक निर्बाध अनुभव सुनिश्चित किया जा सके।

पेटीएम मनी के सीईओ वरुण श्रीधर ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में आईपीओ के लिए रुचि काफी बढ़ी है और बाजार अवधि के दौरान अत्‍यधिक व्‍यस्‍तता और बाजार में मांग आधारित प्रोसेसिंग देरी जैसी समस्‍याएं देखीं। हम अपने यूजर्स के जीवन को आसान बनाना चाहते हैं ताकि वे एक अच्‍छे अवसर से हाथ न धो दें।

पेटीएम मनी ने कहा कि उसने अपने यूजर्स के लिए सबसे कम्‍प्रेहेंसिव आईपीओ एप्‍लीकेशन अनुभव की पेशकश के लिए अन्‍य एडवांस्‍ड फीचर्स भी पेश किए हैं। पेटीएम मनी यूजर्स केवल एक सिंगल क्लिक पर आईपीओ एप्‍लीकेशन को पूरा कर सकते हैं, शेयरहोल्‍डर कैटेगरी के जरिये अप्‍लाई कर सकते हैं और लाइव आईपीओ सब्‍सक्रिप्‍शन नंबर को ट्रैक कर सकते हैं।

Write a comment
elections-2022