1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. Paytm यूजर्स के लिए खुशखबरी, डिजिटल इंडिया के 6 साल पूरा होने पर कंपनी देगी 50 करोड़ रुपये का कैशबैक

Paytm यूजर्स के लिए खुशखबरी, डिजिटल इंडिया के 6 साल पूरा होने पर कंपनी देगी 50 करोड़ रुपये का कैशबैक

पेटीएम ने एक गारंटीड कैशबैक ऑफर लॉन्च किया है और इसके साथ ही कंपनी ने साउंडबॉक्स और आईओटी डिवाइस की भी पेशकश की है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 02, 2021 13:41 IST
Paytm earmarks Rs 50 cr for cashback offers- India TV Paisa
Photo:INDIA TV

Paytm earmarks Rs 50 cr for cashback offers

नई दिल्‍ली। डिजिटल भुगतान फर्म पेटीएम (Paytm) ने शुक्रवार को कहा कि डिजिटल इंडिया के छह साल पूरे होने के अवसर पर कंपनी उपभोक्ताओं और व्यापारियों के लिए कैशबैक कार्यक्रम शुरू करेगी, जिसके लिए 50 करोड़ रुपये निर्धारित किए गए हैं। पेटीएम ने एक बयान में कहा कि पेशकश के तहत वह भारत में व्यापारियों और उपभोक्ताओं को पेटीएम एप के जरिये किए गए प्रत्येक लेनदेन के लिए कैशबैक देगी। यह कार्यक्रम कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में विशेष अभियान के साथ देश भर के 200 जिलों में शुरू किया जाएगा।

पेटीएम ने एक गारंटीड कैशबैक ऑफर लॉन्‍च किया है और इसके साथ ही कंपनी ने साउंडबॉक्स और आईओटी डिवाइस की भी पेशकश की है। कंपनी ने इस साल प्रोग्राम के लिए 50 करोड़ रुपये की राशि देने की प्रतिबद्धता जताई है। साथ ही कंपनी ऐसे 2 करोड़ से ज़्यादा व्यापारियों का उत्‍थान करेगी जो अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में पेटीएम का उपयोग करते हैं।

इस ऑफर के अंतर्गत, पेटीएम ने भारत में व्यापारियों और ग्राहकों के लिए पेटीएम एप के माध्यम से किए जाने वाले प्रत्येक लेन-देन के लिए कैशबैक प्रोग्राम की घोषणा की है। दिवाली से पहले पेटीएम एप के जरिये सबसे ज़्यादा संख्या में लेनदेन करने वाले व्यापारियों को शीर्ष व्यापारी बनने के लिए प्रमाणपत्र के साथ सम्मानित किया जाएगा और साथ ही उन्हें मुफ्त में साउंडबॉक्स, आईओटी डिवाइस तथा ऐसे ही कई अन्य ईनाम भी दिए जाएंगे।

 उन ग्राहकों को भी प्रत्येक लेनदेन के लिए कैशबैक प्राप्त होगा, जो पेटीएम एप के ज़रिये  भुगतान करने के लिए दुकानों में पेटीएम क्यूआर कोड स्कैन करेंगे। गारंटीड कैशबैक ऑफर छह महीनों तक चलेगा। अपनी प्रतिबद्धता को आगे ले जाते हुए, पेटीएम योग्‍य व्यापारियों को बिज़नेस एप के लिए अपने पेटीएम के माध्यम से 50 प्रतिशत छूट के साथ अपना साउंडबॉक्स पेश करेगी।

पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने कहा कि भारत ने उसके डिजिटल इंडिया मिशन में महत्वपूर्ण प्रगति की है, जिससे सभी का तकनीकी उन्नति के साथ सशक्तिकरण हुआ है। इस मिशन का देश की बढ़ रही अर्थव्यवस्था में योगदान देना निश्चित है। हमारे देश में डिजिटल भुगतान को पुन:परिभाषित कर डिजिटल बदलाव का चालक बनते हुए हम सम्मानित महसूस कर रहे हैं। पेटीएम का गारंटीड कैशबैक ऑफर उन शीर्ष व्यापारियों को मान्यता प्रदान करने के लिए है जो भारत के विकास के केंद्र में हैं और जिन्होंने डिजिटल इंडिया अभियान को सफल बनाया है।

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने दिया देश के रिटेल और थोक व्‍यापारियों को बड़ा तोहफा

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान ने करोड़ों रुपये बचाने के लिए राष्‍ट्रपति भवन में किया ये काम

यह भी पढ़ें: महंगे Petrol-Diesel से जनता की हो रही जेब ढीली, लेकिन सरकार की भर रही है तिजोरी

यह भी पढ़ें: मोबाइल यूजर्स के लिए बुरी खबर, टेलीकॉम टैरिफ प्‍लान होंगे इतने महंगे!

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X