Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Paytm ने अपने शेयरधारकों को दिया मौका, शेयर बिक्री के लिए दस्तावेज जमा करने की समयसीमा 30 जून तक बढ़ाई

Paytm ने अपने शेयरधारकों को दिया मौका, शेयर बिक्री के लिए दस्तावेज जमा करने की समयसीमा 30 जून तक बढ़ाई

पेटीएम ने अपने शेयरधारकों से कहा है कि मौजूदा हालात के कारण शेयरधारकों को अतिरिक्त समय देने के लिए सभी दस्तावेजों को जमा करने की अंतिम तारीख 22 जून 2021 से बढ़ाकर 30 जून 2021 की जा रही है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: June 24, 2021 13:42 IST
Paytm extends deadline for shareholders to submit documents for share sale to Jun 30- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Paytm extends deadline for shareholders to submit documents for share sale to Jun 30

नई दिल्‍ली। डिजिटल भुगतान और वित्तीय सेवा क्षेत्र की कंपनी पेटीएम (Paytm) ने ऐसे शेयरधारकों, कर्मचारियों और पूर्व कर्मचारियों के लिए अपने दस्तावेज जमा करने की समयसीमा 30 जून तक बढ़ा दी है, जो कंपनी के प्रस्तावित आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) में अपने शेयर बेचना चाहते हैं। पेटीएम ब्रांड नाम के तहत सेवाओं का परिचालन करने वाली वन 97 कम्युनिकेशंस अपना आईपीओ लाने की योजना बना रही है, जिसके तहत नए इक्विटी शेयर जारी करने और मौजूदा शेयरधारकों के शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव शामिल है।

पेटीएम ने अपने शेयरधारकों से कहा है कि मौजूदा हालात के कारण शेयरधारकों को अतिरिक्त समय देने के लिए सभी दस्तावेजों को जमा करने की अंतिम तारीख 22 जून 2021 से बढ़ाकर 30 जून 2021 की जा रही है। पेटीएम के प्रमुख शेयरधारकों में अलीबाबा का एंट ग्रुप (29.71 फीसदी), सॉफ्टबैंक विजन फंड (19.63 फीसदी), सैफ पार्टनर्स (18.56 फीसदी), विजय शेखर शर्मा (14.67 फीसदी) शामिल हैं। इसके अलावा एजीएच होल्डिंग, टी रो प्राइस एंड डिस्कवरी कैपिटल, बर्कशायर हैथवे की कंपनी में 10 फीसदी से कम हिस्सेदारी है। पेटीएम की नई इक्विटी जारी करके 12,000 करोड़ रुपये तक जुटाने की योजना है।

27 मई को जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक पेटीएम का राजस्‍व वित्‍त वर्ष 2023 तक बढ़कर दोगुना 7,000 करोड़ रुपये हो सकता है। कुल राजस्‍व में नॉन-पेमेंट सेगमेंट की हिस्‍सेदारी लगभग 33 प्रतिशत होगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि वित्‍तीय अनुपालन में वृद्धि और लक्षि‍त रणनीतिक निवेश के साथ, पेटीएम अगले 12-18 माह में लाभ में आ जाएगा।  

यह भी पढ़ेंPM मोदी की नजर 100 अरब डॉलर के खिलौना बाजार पर, कही आज ये बात

यह भी पढ़ेंTata Motors के वाहन खरीदना हुआ आसान, कंपनी ने पेश की तीन नई आकर्षक फाइनेंस स्‍कीम

यह भी पढ़ेंसरकारी दूरसंचार कंपनी को इस शहर में मिला 5G परीक्षण के लिए स्‍पेक्‍ट्रम...

यह भी पढ़ें: अगर आपके पास भी है ये बीमा पॉलिसी, तो आपको भी मिलेगा 2180 करोड़ रुपये के बोनस में हिस्‍सा

यह भी पढ़ें: कोरोना की दूसरी लहर के खत्‍म होने से पहले भारत के लिए आई बुरी खबर

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement