Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Fund Raising: कारट्रेड ने जुटाए 950 करोड़ रुपए, टेमासेक और मार्च कैपिटल ने किया निवेश

Fund Raising: कारट्रेड ने जुटाए 950 करोड़ रुपए, टेमासेक और मार्च कैपिटल ने किया निवेश

कारट्रेड ने सिंगापुर की इन्‍वेस्‍टमेंट कंपनी टेमासेक और एक वेंचर इन्‍वेस्‍टमेंट कंपनी मार्च कैपिटल से 950 करोड़ रुपए का न‍या निवेश हासिल किया है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: January 13, 2016 17:30 IST
Fund Raising: कारट्रेड ने जुटाए 950 करोड़ रुपए, टेमासेक और मार्च कैपिटल ने किया निवेश- India TV Paisa
Fund Raising: कारट्रेड ने जुटाए 950 करोड़ रुपए, टेमासेक और मार्च कैपिटल ने किया निवेश

नई दिल्‍ली। ऑनलाइन ऑटो क्‍लासीफाइड प्‍लेटफॉर्म कारट्रेड ने सिंगापुर की इन्‍वेस्‍टमेंट कंपनी टेमासेक और एक वेंचर इन्‍वेस्‍टमेंट कंपनी मार्च कैपिटल से 950 करोड़ रुपए का न‍या निवेश हासिल किया है। फंडिंग के इस ताजा चरण में मौजूदा निवेशक वारबर्ग पिनकस ने भी और पैसा निवेश किया है।

इस राशि का उपयोग कारट्रेड द्वारा उपभोक्‍ताओं एवं डीलरों को दी जाने वाली पेशकशों को और मजबूत और विविधपूर्ण बनाया जाएगा। कारट्रेड के संस्‍थापक और सीईओ विनय सांघी ने कहा कि इस राशि का उपयोग हमारी सर्विस के और विस्‍तार और अधिग्रहण पर किया जाएगा। पिछले साल नवंबर में कंपनी ने कारवाले डॉट कॉम का अधिग्रहण किया था।

कारट्रेड की स्‍थापना विनय सांघी ने 2009 में की थी। मौजूदा निवेशकों में वारबर्ग पिनकस, जेपी मोर्गन और एपीफैनी वेंचर्स शामिल हैं। कारवाले का अधिग्रहण करने के बाद कारट्रेड भारत का सबसे बड़ा ऑटो क्‍लासीफाइड प्‍लेटफॉर्म बन गया है। कार ट्रेड पोर्टल पर हर महीने 3.2 करोड़ से अधिक विजिट आ रहे हैं। कंपनी तकरीबन 10,000 नए और यूज्‍ड कार डीलर के साथ जुड़ी हुई है। इस प्‍लेटफॉर्म पर बिक्री के लिए 2.25 लाख से ज्‍यादा यूज्‍ड कार उपलब्‍ध हैं। थोक बाजार में हर साल 2.50 लाख वाहनों की नीलामी होती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement