1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. चीन के लिए भारत ने दिखाया बड़ा दिल, इस तरह किया समर्थन

चीन के लिए भारत ने दिखाया बड़ा दिल, इस तरह किया समर्थन

चीन की इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद निर्माता कंपनी हिसेंस ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह भारत में एक टीवी विनिर्माण संयंत्र लगाने के साथ अपनी उत्पाद सूची का विस्तार करेगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 10, 2021 23:16 IST
चीन के लिए भारत ने दिखाया बड़ा दिल, इस तरह किया समर्थन- India TV Paisa
Photo:PTI

चीन के लिए भारत ने दिखाया बड़ा दिल, इस तरह किया समर्थन

नयी दिल्ली: भारत ने चीन के लिए बड़ा दिन दिखाया है। कोरोना वायरस की लहर से प्रभावित भारत ने चीन की कंपनी को भारत में काम करने देने, बल्कि अब चीन की इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद निर्माता कंपनी हिसेंस ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह भारत में एक टीवी विनिर्माण संयंत्र लगाने के साथ अपनी उत्पाद सूची का विस्तार करेगी। कंपनी ने पिछले वर्ष वीडियोटैक्स कंपनी के साथ भारत में कदम रखा था और अब उसकी अगले दो वर्ष के भीतर टीवी विनिर्माण संयंत्र लगाने की योजना है। हिसेंस इंडिया के मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष ऋषि टंडन ने कहा, ‘‘हिसेंस ने पिछले वर्ष भारत में कदम रखा था और हमें ग्राहकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली। टीवी की बढ़ती मांग को देखते हुए हमने बीस लाख इकाई की उत्पादन क्षमता वाला संयंत्र लगाने की योजना बनाई हैं।’’ 

उन्होंने कहा कि कंपनी इसके अलावा लेसर टीवी, क्यूएलइडी टीवी, रेफ्रिजरेटर, कपड़े और बर्तन धोने वाली मशीन, माइक्रोवेव और रसोई से संबंधित अन्य उपकरणों के उत्पादन पर भी जोर देगी। कंपनी की वैश्विक स्तर पर 160 देशों में मौजूदगी है। उसके दक्षिण अफ्रीका, स्लोवेनिया, सर्बिया, मेक्सिको, चेक में उसके 14 विनिर्माण केंद्र भी हैं।

Write a comment
X