Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. मुंबई में डीजल के रेट से कम भाव पर यहां मिलता है पेट्रोल, जानिए सबसे सस्ते पेट्रोल वाली 5 जगह

मुंबई में डीजल के रेट से कम भाव पर यहां मिलता है पेट्रोल, जानिए सबसे सस्ते पेट्रोल वाली 5 जगह

देश में ऐसी जगह भी हैं जहां पर पेट्रोल का दाम मेट्रो शहरों में बिकने वाले डीजल के रेट से भी कम हैं

Manoj Kumar Manoj Kumar @kumarman145
Updated on: September 04, 2017 14:04 IST
मुंबई में डीजल के रेट से कम भाव पर यहां मिलता है पेट्रोल, जानिए सबसे सस्ते पेट्रोल वाली 5 जगह- India TV Paisa
मुंबई में डीजल के रेट से कम भाव पर यहां मिलता है पेट्रोल, जानिए सबसे सस्ते पेट्रोल वाली 5 जगह

नई दिल्ली। देश के मेट्रो शहरों में भले ही पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही हों लेकिन देश में ऐसी जगह भी हैं जहां पर पेट्रोल का दाम मेट्रो शहरों में बिकने वाले डीजल के रेट से भी कम हैं। IndiaTVPaisa आज आपको 5 ऐसी जगह की जानकारी देगा जहां पर देश में पेट्रोल के दाम सबसे कम हैं। एक जगह तो पेट्रोल का दाम मुंबई में बिक रहे डीजल के रेट से भी कम है।

अंडमान नीकोबार के पोर्ट ब्लेयर में सोमवार के लिए पेट्रोल का दाम 60.19 रुपए प्रति लीटर तय किया गया है जबकि इस दिन मुंबई में डीजल का दाम 60.95 रुपए प्रति लीटर है। देश में सबसे सस्ता पेट्रोल बेचने वाले 5 शहर इस तरह से हैं।

शहर भाव (रु/ली)
पोर्ट ब्लेयर 60.19
पणजी 64.16
अगरतला 65.61
आइजोल 65.74
ईटानगर 65.88

इन शहरों में पेट्रोल के भाव की तुलना अगर मेट्रो शहरों में बिक रहे पेट्रोल के भाव के की जाए तो जमीन आसमान का अंतर है। देश में सबसे महंगा पेट्रोल आर्थिक राजधानी मुंबई में ही है, सोमवार को मुंबई में पेट्रोल का भाव 78.78 रुपए प्रति लीटर दर्ज किया गया है। सबसे महंगे पेट्रोल वाले देश के 5 शहर इस तरह से हैं।

शहर भाव (रु/ली)
मुंबई 78.78
भोपाल 76.04
जालंधर 74.66
श्रीनगर 74.01
पटना 74

पिछले कुछ दिनों से देश में पेट्रोल की कीमतों में एकतरफा बढ़ोतरी देखने को मिली है। मेट्रो शहरों में पेट्रोल के दाम अगस्त से लेकर अबतक 4-5 रुपए प्रति लीटर तक बढ़ गए हैं। इस बढ़ोतरी के बावजूद सरकार ने फिलहाल के लिए पेट्रोल और डीजल की कीमतों को निर्धारित करने वाली निति में बदलाव से इंकार किया है। सोमवार को पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि फिलहाल तेल के रोजाना भाव बदलने वाली नीति बनी रहेगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement