Friday, May 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. कॉलेज छात्र ने खरीदा iPhone 5S सिर्फ 68 रुपए में, कोर्ट के आदेश पर स्‍नैपडील को करनी पड़ी डिलीवरी

कॉलेज छात्र ने खरीदा iPhone 5S सिर्फ 68 रुपए में, कोर्ट के आदेश पर स्‍नैपडील को करनी पड़ी डिलीवरी

ई-कॉमर्स वेबसाइट स्‍नैपडील पर आईफोन 5एस की मौजूदा कीमत 28,999 रुपए है, लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि एक कॉलेज स्टूडेंट ने इसे केवल 68 रुपए में खरीदा है।

Surbhi Jain Surbhi Jain
Published on: February 18, 2016 16:51 IST
कॉलेज छात्र ने खरीदा iPhone 5S सिर्फ 68 रुपए में, कोर्ट के आदेश पर स्‍नैपडील को करनी पड़ी डिलीवरी- India TV Paisa
कॉलेज छात्र ने खरीदा iPhone 5S सिर्फ 68 रुपए में, कोर्ट के आदेश पर स्‍नैपडील को करनी पड़ी डिलीवरी

नई दिल्ली: ई-कॉमर्स वेबसाइट स्नैपडील पर आईफोन 5एस की मौजूदा कीमत 28,999 रुपए है, लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि एक कॉलेज स्टूडेंट ने इसे केवल 68 रुपए में खरीदा है। आप को बता दें कि इसमें किसी भी तरह का कैशबैक ऑफर शामिल नहीं है। पंजाब यूनिवर्सिटी के बीटेक के छात्र निखिल बंसल ने जैसे ही स्‍नैपडील की वेबसाइट पर आईफोन पर 99.7 फीसदी ऑफ देखा तुरंत उसे ऑर्डर कर दिया। निखिल ने आईफोन 5एस के लिए 12 फरवरी 2015 को 68 रुपए में ऑर्डर किया और इंतजार किया। काफी समय तक इंतजार करने पर भी ऑर्डर डिलीवर नहीं हुआ। ऐसा शायद इसलिए हुआ क्योंकि यह एक तकनीकी खराबी थी, न कि स्नैपडील की ओर से दिए जाना वाला किसी भी तरह का डिस्‍काउंट।

यह भी पढ़ें- Everything is Artificial: दिग्गजों को नहीं इंडिया के ई-कॉमर्स मॉडल पर भरोसा, जल्द बबल फटने के दिए संकेत

बंसल ने कंज्यूमर कोर्ट में की शिकायत

ट्रैक डॉट इन की रिपोर्ट के मुताबिक निखिल ने पंजाब के संगरूर जिला की कंज्यूमर फोरम में शिकायत दर्ज कराई और आरोप लगाया कि स्नैपडील अपनी डील के तहत ऑर्डर देने से मना कर रहा है। इसके बाद न सिर्फ फोरम ने स्नेपडील को आईफोन 5एस 68 रुपए में देने को कहा बल्कि इस ई-कॉमर्स साइट को 2,000 रुपए पेनल्टी के तौर पर देने के लिए भी कहा।

यह भी पढ़ें- Fund Raising: Snapdeal का वैल्‍यूएशन 6 अरब डॉलर से ज्‍यादा, 20 करोड़ डॉलर की जुटाई नई पूंजी

स्नैपडील को भारी पड़ा आदेश न मानना

स्‍नैपडील ने जिला कंज्‍यूमर फोरम के इस आदेश के खिलाफ स्‍टेट फोरम में अपील की। वहां भी स्‍नैपडील को हार का सामना करना पड़ा। कंज्‍यूमर कोर्ट ने स्‍नैपडील को न केवल आईफोन की डिलीवर करने का आदेश दिया, बल्कि जुर्माने के तौर पर 10 हजार रुपए भरने का भी निर्देश दिया। किसी कंज्‍यूमर द्वारा ई-कॉमर्स कंपनी को यह सबसे अच्‍छा सबक है, जो यह कंपनियां कई बार अपने ग्राहकों को उनके ऑर्डर की जगह पत्‍थर और लकड़ी की डिलीवरी करती हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement