Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. 500 करोड़ रुपए के ऑनलाइन पोंजी घोटाले में शाहरुख खान और नवाजुद्दीन सिद्दकी का भी नाम, कंपनी के थे ब्रांड एंबेस्‍डर

500 करोड़ रुपए के ऑनलाइन पोंजी घोटाले में शाहरुख खान और नवाजुद्दीन सिद्दकी का भी नाम, कंपनी के थे ब्रांड एंबेस्‍डर

बॉलीवुड एक्‍टर शाहरुख खान और नवाजुद्दीन सिद्दकी, जिन्‍होंने इसके पोर्टल एड्सबुक डॉट कॉम का विज्ञापन किया था, का नाम भी शिकायत में दर्ज है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: June 28, 2017 17:09 IST
500 करोड़ रुपए के ऑनलाइन पोंजी घोटाले में शाहरुख खान और नवाजुद्दीन सिद्दकी का भी नाम, कंपनी के थे ब्रांड एंबेस्‍डर- India TV Paisa
500 करोड़ रुपए के ऑनलाइन पोंजी घोटाले में शाहरुख खान और नवाजुद्दीन सिद्दकी का भी नाम, कंपनी के थे ब्रांड एंबेस्‍डर

नई दिल्‍ली। गाजियाबाद की कंपनी वेबवर्क ट्रेड लिंक्‍स द्वारा किए गए 500 करोड़ रुपए के ऑनलाइन पोंजी घोटाले की जांच अब सीबीआई ने अपने हाथों में ले ली है। बॉलीवुड एक्‍टर शाहरुख खान और नवाजुद्दीन सिद्दकी, जिन्‍होंने इसके पोर्टल एड्सबुक डॉट कॉम का विज्ञापन किया था, का नाम भी शिकायत में दर्ज है।

शिकायत में कहा गया है कि वेबवर्क ट्रेड लिंक्‍स के प्रमोटर्स अनुराग जैन और संदेश वर्मा ने इन दो एक्‍टरों को अपनी शैडो फर्म एड्सबुक डॉट कॉम का ब्रांड एंबेस्‍डर बनाने के जरिये लोगों के साथ धोखाधड़ी की। शिकायत के मुताबिक, जो कि अब एफआईआर का हिस्‍सा है, कंपनी ने एक शैडो कंपनी एड्सबुक मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड खोली, जिसे 10 दिसंबर 2016 को लॉन्‍च किया गया था। शाहरुख खान और नवाजुद्दीन सिद्दकी इस कंपनी के ब्रांड एंबेस्‍डर थे।

आरोप लगाया गया है कि इन दो कलाकारों द्वारा प्रभावित होकर लोगों ने इस कंपनी में भारी निवेश किया। हालांकि, इस मामले की पहले जांच कर रही उत्‍तर प्रदेश पुलिस ने इन दो एक्‍टरों को न तो आरोपी और न ही संदिग्‍ध माना है। जैन और वर्मा ने लोगों को अपनी वेबसाइट पर विज्ञापन को क्लिक करने के बदले मोटी रकम देने का लालच दिया और उनसे मोटी रकम वसूली। उत्‍तर प्रदेश पुलिस के मुताबिक गर्ग और संदेश ने अपने क्लिक एंड अर्न प्‍लान के तहत चार महीने में चार लाख लोगों को मोटी फीस लेकर सदस्‍य बनाया।

उन पर आरोप है कि इस सदस्‍यता अभियान के जरिये उन्‍होंने 500 करोड़ रुपए से अधिक की राशि एकत्रित की। इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने इस मामले की जांच अपने हाथ में ली है और जैन व वर्मा के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी कानून के उल्‍लंघन के तहत फि‍र से एफआईआर दर्ज की है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement