Sunday, May 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एयरटेल, रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए आइडिया ने इंटरनेट दरें 67 फीसदी तक घटाईं

एयरटेल, रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए आइडिया ने इंटरनेट दरें 67 फीसदी तक घटाईं

भारती एयरटेल और रिलायंस जियो की चुनौती से निपटने के लिए दूरसंचार कंपनी आइडिया सेल्युलर ने अपनी 4जी और 3जी इंटरनेट दरों में 67 फीसदी तक की कटौती की है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: July 18, 2016 18:35 IST
What an Idea! आइडिया ने 4G और 3G के 67 फीसदी तक घटाए दाम, एयरटेल और रिलायंस जियो को टक्कर देगी कंपनी- India TV Paisa
What an Idea! आइडिया ने 4G और 3G के 67 फीसदी तक घटाए दाम, एयरटेल और रिलायंस जियो को टक्कर देगी कंपनी

नई दिल्ली। भारती एयरटेल तथा जल्द सेवाएं शुरु करने की तैयारी कर रही रिलायंस जियो की चुनौती से निपटने के लिए दूरसंचार कंपनी आइडिया सेल्युलर ने अपनी 4जी और 3जी इंटरनेट दरों में 67 फीसदी तक की कटौती की है। आइडिया ने बयान में कहा कि उसने 4जी, 3जी बिग इंटरनेट पैक की दरों में 67 फीसदी तक की कटौती की है। इससे विशेष रूप से उन इंटरनेट ग्राहकों को फायदा होगा जो 2जीबी से 10 जीबी तक डेटा का इस्तेमाल करते हैं। कंपनी ने एक सप्ताह में इस तरह का कदम दूसरी बार उठाया है। इससे पहले भारती एयरटेल ने प्रीपेड ग्राहकों के लिए 3जी और 4जी मोबाइल इंटरनेट पैक की दरों में 67 फीसदी कटौती की घोषणा की थी।

आइडिया अब 10 जीबी का 4जी, 3जी डेटा पैक 990 रुपए में उपलब्ध करा रही है। आइडिया के 2जीबी डेटा पैक का दाम 349 रुपए है। पहले यह 449 रुपए था। इसके अलावा आइडिया के ग्राहकों को 5जीबी का 4जी, 3जी डेटा 649 रुपए में मिलेगा। बयान में कहा गया है कि आइडिया ने नया फ्रीडम पैक भी पेश किया है। यह कम मूल्य का डेटा पैक है। इसकी शुरुआत 35 रुपए से होती है और इसकी वैधता अवधि चार सप्ताह की है। इस घोषणा के बीच बंबई शेयर बाजार में आइडिया सेल्युलर का शेयर आज 6.52 फीसदी गिरकर 103.90 रुपए पर बंद हुआ।

देखिए किस कंपनी का क्‍या है 4जी डेटा प्‍लान

4G data plans

Untitled-1 (2)IndiaTV Paisa

Capture2 (3)IndiaTV Paisa

Capture3 (4)IndiaTV Paisa

Capture4IndiaTV Paisa

वोडाफोन ने उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश में शुरू की सुपरनेट सेवा

देश की प्रमुख दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी वोडाफोन इंडिया ने अपनी 3जी सेवा का विस्तार उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में करते हुए वहां पर भी सुपरनेट सेवा शुरू कर दी है। कंपनी ने एक विग्यप्ति में बताया कि इन क्षेत्रों के अपने 1.14 करोड़ उपभोक्ताओं को बेहतर 3जी सेवा देने के लिए उसने अपने नेटवर्क का सुपरनेट सेवा में उन्नयन किया है। इसके अनुसार अब आगरा, मेरठ, बरेली, देहरादून, गढ़वाल, टिहरी, नैनीताल, चंपावत, चमोली, उधम सिंह नगर, अल्मोड़ा इत्यादि शहरों और यमुनोत्री राजमार्ग पर इस सेवा का प्रयोग कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- छह टेलीकॉम कंपनियों को 12,500 करोड़ रुपए का नोटिस भेजेगा DOT, आमदनी को कम करके दिखाने का आरोप

यह भी पढ़ें- Internet For All: आइडिया ने शुरू की ‘सभी के लिए इंटरनेट’ पहल, अपने ग्राहकों को देगी 100 MB मुफ्त डेटा

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement