1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. सोशल डिस्टेंसिंग नियमों के साथ दिल्ली हवाईअड्डा खोलने के लिए तैयार: DIAL

सोशल डिस्टेंसिंग नियमों के साथ दिल्ली हवाईअड्डा खोलने के लिए तैयार: DIAL

Dial के मुताबिक यात्रियों की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त काउंटर और कर्मचारियों की व्यवस्था

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: April 24, 2020 18:41 IST
DIAL ready for operations- India TV Paisa
Photo:PTI

DIAL ready for operations

नई दिल्ली। दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड यानि डायल ने लॉकडाउन के बाद सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए दिल्ली हवाईअड्डे का परिचालन करने की तैयारी पूरी कर ली है। डायल दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का परिचालन करती है। यह जीएमआर समूह और भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एआईआई) का संयुक्त उपक्रम है। डायल ने एक विज्ञप्ति में कहा कि हवाईअड्डे की इमारतों को कीटाणुमुक्त करने के लिए कई कदम उठाए गए हैं। वहीं लॉकडाउन के बाद यात्रियों और कर्मचारियों के बीच मानवीय संपर्क को कम से कम रखने के लिए सामुदायिक दूरी के नियमों का कड़ाई से पालन करने के इंतजाम भी किए गए हैं। डायल ने कहा कि चेक-इन काउंटर, सुरक्षा जांच क्षेत्र और विमान पर चढ़ने के गेटों पर अतिरिक्त लोगों की तैनाती की जाएगी जो हवाईअड्डे आने वाले लोगों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन सुनिश्चित करेंगे। सभी यात्रियों को मास्क पहनने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

डायल ने कहा, कि हवाईअड्डा परिसर की सफाई के लिए उसने 500 लोगों की टीम तैनात की है। यह हर घंटे के बाद कीटाणुमुक्ति का काम करती है। इसके अलावा प्रतिदिन 6,08,000 वर्ग मीटर क्षेत्र में फैले परिसर की अच्छे से सफाई भी करायी जा रही है।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विदेह कुमार जयपुरिया ने कहा कि यात्रियों के स्वास्थ्य की रक्षा में डायल कोई कसर नहीं छोड़ेगी। हवाईअड्डा को नियमित तौर पर कीटाणुमुक्त करने का लक्ष्य यात्रियों और कर्मचारियों सभी के स्वास्थ्य की रक्षा करना है। डायल ने कहा कि वह फूड कोर्ट में भी इस तरह का माहौल बनाएगी कि लोगों के बीच सामुदायिक दूरी के नियमों का पालन हो सके।

Write a comment
X