Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. दिल्ली का लक्ष्मी नगर मार्केट 5 जुलाई तक बंद, कोविड प्रोटोकॉल न मानने पर सरकार ने उठाया कदम

दिल्ली का लक्ष्मी नगर मार्केट 5 जुलाई तक बंद, कोविड प्रोटोकॉल न मानने पर सरकार ने उठाया कदम

पूर्वी दिल्ली के मजिस्ट्रेट ने लक्ष्मी नगर और आसपास के बाजार को 5 जुलाई तक बंद रखने का आदेश जारी किया है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: June 30, 2021 12:43 IST
दिल्ली का लक्ष्मी नगर...- India TV Paisa

दिल्ली का लक्ष्मी नगर मार्केट 5 जुलाई तक बंद, कोविड प्रोटोकॉल न मानने पर सरकार ने उठाया कदम

Lakshmi Nagar Market Close: कोरोना के घटते मामलों के बीच दिल्लीवालों ने राहत की सांस ली है। बाजार दोबारा खुल रहे हैं, लेकिन इस बार सरकार कोई रिस्क लेने के मूड में नहीं दिख रही है। दिल्ली के व्यस्त लक्ष्मी नगर मार्केट में कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन न होते देख सरकार ने बाजार को एक हफ्ते तक के लिए बंद कर दिया है। पूर्वी दिल्ली के मजिस्ट्रेट ने लक्ष्मी नगर और आसपास के बाजार को 5 जुलाई तक बंद रखने का आदेश जारी किया है। सरकार का यह आदेश 29 जून रात 10 बजे से ही लागू माना जाएगा

पूर्वी दिल्ली के जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के अनुसार लक्ष्मी नगर मुख्य बाजार और आसपास के मंगल बाजार, विजय चौक, सुभाष चौक, जगतराम पार्क, गुरु रामदास नगर 5 जुलाई की रात 10 बजे तक बंद रखा गया है। आदेश में इसका कारण COVID-19 के प्रोटोकॉल का पालन नहीं करनाा बताया गया है। आदेश में कहा गया है कि कोरोना की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार और WHO की गाइडलाइंस के तहत सभी जरूरी इंतजाम करने का निर्देश है। इसके मद्देनजर दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी समय-समय पर दिशा-निर्देश जारी करता रहा है। लेकिन लक्ष्मीनगर में ये नियम पालन नहीं हो रहे थे।

बाजारों को 10 से 8 बजे तक की अनुमति

दिल्ली प्रशासन ने सभी बाजारों को सुबह 10 बजे से लेकर रात के 8 बजे तक खोलने का आदेश दिया गया था। वहीं कोविड महामारी की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए अथॉरिटी आम लोगों के स्वास्थ्य को लेकर सुरक्षा इंतजामों में कोई ढील नहीं बरतना चाहती है। इसलिए ही अनलॉक की प्रक्रिया शुरू करने के साथ दिल्ली के तमाम व्यापारी संगठनों और कारोबारी संस्थाओं को जिम्मेदारी के साथ कोविड प्रोटोकॉल के पालन का निर्देश दिया गया है। 

नहीं हो रहा था आदेश का पालन 

आदेश में कहा गया है कि प्रीत विहार के एसडीएम की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले कुछ दिनों में देखा गया है कि लक्ष्मी नगर और आसपास के बाजारों में दुकानदार, ठिया चलाने वाले या अन्य वेंडर कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे हैं। लक्ष्मी नगर बाजार के साथ-साथ मंगल बाजार, विजय चौक, सुभाष चौक, जगतराम पार्क और गुरु रामदास नगर के बाजारों में कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं किया जा रहा है। इसलिए इन सभी बाजारों को आगामी 5 जुलाई की 10 बजे रात तक बंद करने का आदेश जारी किया जा रहा है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement