Sunday, May 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एयरटेल ने शुरू की 4G कमर्शियल सर्विस, मोबाइल ब्रॉडबैंड पर मिलेगी 135 एमबीपीएस तक की स्पीड

एयरटेल ने शुरू की 4G कमर्शियल सर्विस, मोबाइल ब्रॉडबैंड पर मिलेगी 135 एमबीपीएस तक की स्पीड

प्रमुख टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने दावा किया कि उसके 4G मोबाइल ब्रॉडबैंड पर 135 मेगाबाइट प्रति सेकंड (एमबीपीएस) तक की स्पीड पर डेटा सर्विस दी जा रही हैं।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: February 22, 2016 14:56 IST
एयरटेल ने शुरू की 4G कमर्शियल सर्विस, मोबाइल ब्रॉडबैंड पर मिलेगी 135 एमबीपीएस तक की स्पीड- India TV Paisa
एयरटेल ने शुरू की 4G कमर्शियल सर्विस, मोबाइल ब्रॉडबैंड पर मिलेगी 135 एमबीपीएस तक की स्पीड

नई दिल्ली। रिलायंस जियो के लॉन्च से पहले ही देश में 4G सर्विस में क्रांति शुरू हो गई है। देश की प्रमुख टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने दावा किया कि उसके 4G मोबाइल ब्रॉडबैंड पर 135 मेगाबाइट प्रति सेकंड (एमबीपीएस) तक की स्पीड पर डेटा सर्विस दी जा रही हैं। यह भारत में मोबाइल ब्रॉडबैंड के लिए पासा पलटने वाली है। एयरटेल देश की पहली टेलीकॉम कंपनी है जिसने एलटीई-एडवांस (4 जी+) टेक्नोलॉजी को कमर्शियल रूप से स्थापित किया है।

भारती एयरटेल बनी देश की पहली कंपनी

भारती एयरटेल ने कहा कि केरल में एयरटेल के 4जी नेटवर्क पर मोबाइल हैंडसेट पर कमर्शियल इस्तेमाल के लिए 135 एमबीपीएस की डेटा स्पीड दी गई है। भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक गोपाल विट्टल ने एक बयान में कहा है, यह भारत में मोबाइल ब्राडबैंड के लिए पासा पलटने वाली है। एयरटेल अब उन ग्लोबल मोबाइल ऑपरेटरों के ग्रुप में शामिल हो गई है, जिन्होंने अल्ट्रा फास्ट मोबाइल डेटा और स्पेक्ट्रम का बेहतर उपयोग करने वाली टेक्नोलॉजी को अपनाया है।

विभिन्न कंपनियों के 4G डेटा प्लान

4G data plans

Untitled-1 (2)IndiaTV Paisa

Capture2 (3)IndiaTV Paisa

Capture3 (4)IndiaTV Paisa

Capture4IndiaTV Paisa

एयरटेल ने नोकिया को बनाया पार्टनर

नोकिया नेटवर्क केरल में इस सर्विस को शुरू करने में एयरटेल भागीदार कंपनी है। एयरटेल ने केरल में 4G कमर्शियल सर्विस की शुरूआत अपने अगले तीन वर्षों के दौरान 60,000 करोड़ रुपए निवेश प्रोग्राम के तहत की है। एयरटेल की 4G सर्विस मोबाइल फोन, डोंगल, 4G हॉट-स्पॉट और वाईफाई डोंगल पर उपलब्ध है। दरअसल रिलायंस जियो की सर्विस शुरू होने से पहले कंपनी बाजार पर अपना कब्जा जमाना चाहती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement