1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. 15 जुलाई तक रद्द रहेंगी सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें, DGCA का आदेश

15 जुलाई तक रद्द रहेंगी सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें, DGCA का आदेश

भारत सरकार ने आज शुक्रवार को बताया कि भारत में आने वाली व भारत से जाने वाली शेड्यूलड अंतर्राष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री सेवाएं 15 जुलाई तक निलंबित रहेंगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 26, 2020 19:08 IST
DGCA, suspended, International flights,  flights - India TV Paisa
Photo:PTI

DGCA suspended International flights till July 15 

नयी दिल्ली। भारत सरकार ने आज शुक्रवार को बताया कि भारत में आने वाली व भारत से जाने वाली शेड्यूलड अंतर्राष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री सेवाएं 15 जुलाई तक निलंबित रहेंगी। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने शुक्रवार को कहा कि वह देश में अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों का निलंबन 15 जुलाई तक बढ़ा रहा है लेकिन चुनिंदा मार्गों पर कुछ अंतरराष्ट्रीय सेवाओं की अनुमति मामला दर मामला आधार पर दी जा सकती है। भारत में कोरोना वायरस महामारी के कारण 23 मार्च को अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाएं निलंबित कर दी गयी थीं।

डीजीसीए के परिपत्र के अनुसार, ‘‘सक्षम प्राधिकार ने फैसला किया है कि भारत से अंतरराष्ट्रीय व्यावसायिक यात्री सेवाओं की आवाजाही 15 जुलाई, 2020 को रात 11.59 बजे तक निलंबित रहेगी।’’ इसमें कहा गया है, ‘‘हालांकि, सक्षम प्राधिकार मामला दर मामला आधार पर चुनिंदा मार्गों पर अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों की अनुमति दे सकता है।’’

international commercial-passenger services

international commercial-passenger services

एयर इंडिया और अन्य निजी घरेलू एयरलाइन्स वंदे भारत मिशन के तहत अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन कर रही हैं। केंद्र सरकार ने विदेशों में फंसे हुए भारतीयों को लाने और यहां अटके विदेशियों को उनके देश पहुंचाने के लिए छह मई को मिशन की शुरुआत की थी। भारत ने दो महीने के अंतराल के बाद 25 मई से घरेलू यात्री उड़ान सेवाओं को बहाल किया था।

Write a comment
X