Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अगले एसबीआई चेयरमैन के तौर पर दिनेश कुमार खारा के नाम की सिफारिश

अगले एसबीआई चेयरमैन के तौर पर दिनेश कुमार खारा के नाम की सिफारिश

बोर्ड ने चल्ला श्रीनिवासुलु शेट्टी को रिजर्व लिस्ट में रखने की सिफारिश की है। दोनों ही एसबीआई के प्रबंध निदेशक हैं। मौजूदा चेयरमैन रजनीश कुमार का कार्यकाल 7 अक्टूबर को खत्म हो रहा है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: August 28, 2020 21:41 IST
Dinesh Khara recommended for next SBI chief- India TV Paisa
Photo:PTI

Dinesh Khara recommended for next SBI chief

नई दिल्ली।  देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के चेयरमैन पद के लिए बैंक बोर्ड ब्यूरो ने दिनेश कुमार खारा के नाम की सिफारिश की है। इसके साथ ही बोर्ड ने चल्ला श्रीनिवासुलु शेट्टी को आरक्षित सूची (रिजर्व लिस्ट) में उम्मीदवार के तौर पर रखने की भी सिफारिश की है। खारा और शेट्टी दोनों ही एसबीआई के प्रबंध निदेशक हैं। ब्यूरो के अनुसार, इसके सदस्यों ने बैंक के अगले चेयरमैन (अध्यक्ष) के चयन के लिए शुक्रवार को एसबीआई के चार प्रबंध निदेशकों के साथ बातचीत की। एसबीआई के मौजूदा चेयरमैन रजनीश कुमार का तीन साल का कार्यकाल पूरा होने वाला है, जिसके बाद नए चेयरमैन पद ग्रहण करेंगे।

अपने एक बयान में बोर्ड ने कहा कि प्रदर्शन और कुल अनुभव को देखते हुए ब्यूरो स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के चेयरमैन पद के लिए दिनेश कुमार खारा के नाम की सिफारिश करता है, वहीं चल्ला श्रीनिवासुलु शेट्टी इस पद के लिए रिजर्व लिस्ट के उम्मीदवार रहेंगे। मौजूदा चेयरमैन रजनीश कुमार का कार्यकाल 7 अक्टूबर को खत्म हो रहा है। रजनीश कुमार अक्टूबर 2017 के बाद से 3 साल के लिए इस पद पर चुने गए थे। बोर्ड की सिफारिश से साफ है कि रजनीश कुमार अपनी सेवा का विस्तार नहीं चाहते। पहले माना जा रहा था कि कोरोना संकट को देखते हुए उनकी सेवा को विस्तार दे दिया जाए।

खारा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से साल 1984 में जुड़े थे। वो अगस्त 2016 में 3 साल के लिए बैंक के एमडी नियुक्त किए गए। बाद में उनके कार्यकाल को 2 साल बढ़ा दिया गया। एमडी नियुक्त होने से पहले वो एसबीआई फंड्स मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड के चीफ एग्जिक्यूटिव थे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement