Monday, May 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. माल्‍या की बढ़ी मुश्किलें, DRT ने डियाजियों को 4 करोड़ चुकाने से रोका

माल्‍या की बढ़ी मुश्किलें, DRT ने डियाजियों को 4 करोड़ चुकाने से रोका

ऋण वसूली न्यायाधिकरण (डीआरटी) ने डियाजियों कंपनी को निर्देश दिया है कि वह माल्या को उनके साथ किए गए 7.5 करोड़ रपये के सौदे में से चार करोड़ डॉलर नहीं चुकाए।

Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: May 17, 2016 21:56 IST
माल्‍या की बढ़ी मुश्किलें, DRT ने जे. पी. मॉर्गन बैंक को डियाजियों सौदे के 4 करोड़ चुकाने से रोका- India TV Paisa
माल्‍या की बढ़ी मुश्किलें, DRT ने जे. पी. मॉर्गन बैंक को डियाजियों सौदे के 4 करोड़ चुकाने से रोका

बेंगलुर। किंगफिशर के मालिक विजय माल्या पर सरकार का शिकंजा और कसता नजर आ रहा है। मंगलवार को ऋण वसूली न्यायाधिकरण (डीआरटी) ने जे. पी. मॉर्गन बैंक को डियाजियों सौदे के 4 करोड़ डॉलर न चुकाने का निर्देश दिया है।डीआरटी ने कहा है कि बैंक से कहा है कि वह विवादों में घिरे कारोबारी विजय माल्या को डियाजियों के साथ किए गए 7.5 करोड़ के सौदे में से चार करोड़ डॉलर नहीं चुकाए।

सुनवाई के दौरान डीआरटी ने माल्या को चार करोड़ डॉलर का भुगतान लेने से रोकने के लिए प्रयास नहीं करने के लिए बैंकों को लताड़ लगाई और साथ ही ऐसे कदम उठाने को कहा जिससे कि माल्या यह रकम नहीं प्राप्त कर सकें। इसके अलावा डीआरटी ने न्यूयॉर्क के जे.पी. मॉर्गन बैंक को माल्या के खाते की जानकारी देने को भी कहा। न्यायाधिकरण ने यह निर्देश भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व में बैंकों के कंसोर्टियम की दो याचिकाओं पर सुनवाई के दौरान दिए।

माल्‍या के लिए हर कदम उठाएगी सरकार

किंगफिशर एयरलाइन्स के मालिक और शराब कारोबारी विजय माल्या को भारत भेजने से ब्रिटेन के इंकार के बीच वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि जांच एजेंसियां उन्हें वापस लाने के लिए हर तरह का कदम उठाएगी। पिछले सप्ताह ब्रिटेन ने भारत से कहा था कि वह माल्या को भारत वापस नहीं भेज सकता है लेकिन वह उनके प्रत्यर्पण के आग्रह पर विचार कर सकता है। माल्या मनी लांड्रिंग सहित बैंकों के 9,400 करोड़ रूपये के ऋण की वसूली से जुड़े मामलों का सामना कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- ED करेगा विजय माल्‍या की 9,000 करोड़ रुपए की भारतीय संपत्ति जब्‍त, टली विमान की नीलामी

यह भी पढ़ें- King of Bad Times: माल्या पर शिकंजा कसने की तैयारी में ED, रेड कॉर्नर नोटिस के लिए मांगी इंटरपोल से मदद

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement