Monday, May 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ED ने जारी किया दूसरा समन, विजय माल्‍या को पेशी के लिए मिली 2 अप्रैल की तारीख

ED ने जारी किया दूसरा समन, विजय माल्‍या को पेशी के लिए मिली 2 अप्रैल की तारीख

रवर्तन निदेशालय (ED) ने 9,00 करोड़ रुपए से ज्यादा के आईडीबीआई ऋण धोखाधड़ी मामले में शराब कारोबारी विजय माल्या को नया समन जारी किया है।

Abhishek Shrivastava
Published on: March 18, 2016 14:40 IST
ED ने जारी किया दूसरा समन, विजय माल्‍या को पेशी के लिए मिली 2 अप्रैल की तारीख- India TV Paisa
ED ने जारी किया दूसरा समन, विजय माल्‍या को पेशी के लिए मिली 2 अप्रैल की तारीख

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 9,00 करोड़ रुपए से ज्यादा के आईडीबीआई ऋण धोखाधड़ी मामले में शराब कारोबारी विजय माल्या को नया समन जारी किया है। इसके तहत विजय मालया को दो अप्रैल को एजेंसी के जांच अधिकारियों के समक्ष निजी तौर पर पेश होने के लिए कहा गया है।

यूनाइटेड ब्रेवरीज (यूबी) समूह के अध्यक्ष माल्या ने इससे पहले गुरुवार को एजेंसी से मोहलत मांगते हुए कहा था ED के समक्ष उनकी पेशी के लिए 18 मार्च की बजाये अप्रैल के पहले हफ्ते की कोई तारीख तय की जाए। इसके बाद ही यह नया समन जारी किया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि एजेंसी ने माल्या की याचिका स्वीकार कर ली है और उन्हें निजी तौर पर जांच में शामिल होने के लिए दो अप्रैल की नई तारीख दी है।

विवादों में घिरे उद्योगपति ने मामले के जांच अधिकारी को गुरुवार को ई-मेल के जरिये सूचित किया था कि वह आज की तारीख पर पेश नहीं हो पाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने इस संदर्भ में अगले माह की कोई नई तारीख देने का अनुरोध भी किया। उन्होंने कहा कि माल्या द्वारा दिए गए जवाब और कारणों का अध्ययन करने के बाद एजेंसी ने नई तारीख दी है। इस जवाब में वह संवाद भी शामिल है, जिसमें माल्या ने कहा था कि उन्‍होंने कुछ एजेंसियों को पहले ही यह कह रखा था कि वह मार्च में भारत से बाहर रहेंगे। माल्या को नया समन धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत जारी किया गया है और इसके तहत उन्हें अपने निजी निवेशों और वित्त से जुड़े दस्तावेज और पिछले पांच साल के आयकर रिटर्न और पासपोर्ट पेश करने होंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement