1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2019 में Ericsson ने की बड़ी घोषणा, भारत में करेगी 5जी टेलीकॉम उपकरणों का निर्माण

इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2019 में Ericsson ने की बड़ी घोषणा, भारत में करेगी 5जी टेलीकॉम उपकरणों का निर्माण

एरिक्सन की भारत में पुणे में विनिर्माण इकाई है, जहां वह 4जी उपकरणों का निर्माण करती है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 14, 2019 11:41 IST
Ericsson to make 5G telecom gear in India- India TV Paisa
Photo:ERICSSON TO MAKE 5G TELEC

Ericsson to make 5G telecom gear in India

नई दि‍ल्‍ली। स्‍वीडन की टेलीकॉम उपकरण निर्माता कंपनी एरिक्‍सन ने सोमवार को घोषणा की है कि जैसे ही देश में 5जी सेवा की शुरुआत होगी वह 5जी नेटवर्क उपकरणों का निर्माण भारत में ही शुरू कर देगी।  

इंडिया मोबाइल कांग्रेस, 2019 में एरिक्‍सन के साउथ ईस्‍ट एशिया प्रमुख नूनजियो मिरटिल्‍लो ने कहा कि इस साल हम कह सकते हैं कि हम 4जी से 5जी उपकरणों में विस्‍थापित होने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और देश में हम 5जी सेवा शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि हम भारत में भारत के लिए उपकरणों का निर्माण करेंगे।

एरिक्‍सन की भारत में पुणे में विनिर्माण इकाई है, जहां वह 4जी उपकरणों का निर्माण करती है। मिरटिल्‍लो ने कहा कि 2018 में हमनें पुणे में अपने विनिर्माण के संयंत्र को चालू करने की घोषणा की थी, जहां हम 4जी रेडियो का विनिर्माण कर रहे हैं।

उन्‍होंने कहा कि हम अब निर्यात के लिए तैयार हैं। न केवल भारत में बल्कि बाकी पूरी दुनिया के लिए, विशेषकर एशिया में। उन्‍होंने आगे कहा कि नीति को प्रोत्‍साहित करने, समृ‍द्ध पारिस्थितिकी तंत्र और किफायती स्‍पेक्‍ट्रम ऑपरेटर्स को जिनती जल्‍दी संभव हो उतनी जल्‍दी 5जी सेवा को शुरू करने में मदद करेंगे।  

Write a comment