1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. 2021 में हजारों नई नौकरियां देगी EY, जानिए किसे मिल सकता है मौका

2021 में हजारों नई नौकरियां देगी EY, जानिए किसे मिल सकता है मौका

भारत में ईवाई के वैश्विक डिलीवरी केन्द्रों सहित विभिन्न सदस्य कंपनियों में 50,000 से अधिक लोग काम कर रहे हैं। वर्तमान में ईवाई इंडिया के सभी कर्मचारियों में 36 प्रतिशत कर्मचारी विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग और गणित पृष्ठभूमि से हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: December 24, 2020 17:07 IST
- India TV Paisa
Photo:FILE

EY करेंगी नई भर्तियां

नई दिल्ली। मल्टीनेशनल प्रोफेशनल सर्विस कंपनी अर्न्स्ट एण्ड यंग (ईवाई) सर्विसेज नए साल में बड़ी संख्या में लोगों को नौकरी देने जारी रही है। कंपनी ने आज अपनी योजना का खुलासा किया। कंपनी के मुताबिक सरकारें और इंडस्ट्री नए माहौल में बदलाव से गुजर रहे हैं और उनके इस लक्ष्य में मदद करने के लिए वो भी पूरी तैयारी कर रही है।

कंपनी में किन लोगों को मिलेंगे अवसर  

कंपनी ने बृहस्पतिवार को जानकारी दी कि वह भारत में 2021 में 9,000 नये लोगों की नियुक्ति करने जा रही है। यह नियुक्ति उसकी सदस्य कंपनियों में विभिन्न प्रौद्योगिकी भूमिकाओं में होगी। ईवाई ने एक वक्तव्य में कहा है ये नियुक्तियां विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग और गणित की पृष्ठभूमि से होगी। ये नियुक्तियां कृत्रिम मेधा, मशीन लर्निंग, साइबर सुरक्षा, विश्लेषण और दूसरी उभरती तकनीक के क्षेत्र में होगी। ईवाई इंडिया के पार्टनर और व्यवहार सलाहकार प्रमुख रोहन सचदेव ने कहा, ‘‘आज हमारे सरकार और निजी व्यवसाय दोनों क्षेत्र के ग्राहक प्रौद्योगिकी केन्द्रित बदलाव के दौर से गुजर रहे हैं। उनके इन प्रयासों में हम उन्हें समर्थन दे रहे हैं। विभिन्न क्षेत्रों में डिजिटल तकनीक को अपनाने का चलन तेजी से बढ़ रहा है, ऐसे में इन उभरती प्रौद्योगिकी भूमिकाओं में हम अपनी क्षमता को मजबूत कर रहे हैं और आने वाले साल में अपने नियुक्ति प्रयासों को उल्लेखनीय रूप से तेज करेंगे।’’ ईवाई के भारत में वैश्विक डिलीवरी केन्द्रों सहित विभिन्न सदस्य कंपनियों में 50,000 से अधिक लोग काम कर रहे हैं। वर्तमान में ईवाई इंडिया के सभी कर्मचारियों में 36 प्रतिशत कर्मचारी विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग और गणित पृष्ठभूमि से हैं। 

कंपनिय़ां बढ़ा सकती है नई नौकरियां

कोरोना संकट के नियंत्रण में आने के साथ ही नई नौकरियों की संभावनाएं बढ़ती जा रही हैं। इसी महीने आए मैनपावर ग्रुप के एक सर्वे के मुताबिक जनवरी से मार्च के दौरान कंपनियां नई भर्तियों की रफ्तार तेज कर सकती हैं। इस सर्वे में 15 सौ से ज्यादा कंपनियों ने भाग लिया था। सर्वे में साफ हुआ कि नौकरियों को लेकर दिसंबर तिमाही के मुकाबले कंपनियां अगली तिमाही को लेकर ज्यादा आशावान रहीं।

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X