Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. 5 Challenges: अगर Twitter ने खत्म की 140 कैरेक्टर में Tweet की सीमा

5 Challenges: अगर Twitter ने खत्म की 140 कैरेक्टर में Tweet की सीमा

सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर, ट्वीट करने की अधिकतम सीमा 140 कैरेक्टर को खत्म करने का मन बना रहा है।

Shubham Shankdhar Shubham Shankdhar
Updated on: October 03, 2015 7:25 IST
5 Challenges: अगर Twitter ने खत्म की 140 कैरेक्टर में Tweet की सीमा- India TV Paisa
5 Challenges: अगर Twitter ने खत्म की 140 कैरेक्टर में Tweet की सीमा

नई दिल्ली: सोशल नेटवर्किंग साइट Twitter, ट्वीट करने की अधिकतम सीमा 140 कैरेक्टर को खत्म करने का मन बना रहा है। हालांकि इस बाबत कंपनी की ओर से अभी कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि ट्विटर एक नया प्रोडक्ट लाने की सोच रहा है जिसमें इस लिमिट को खत्म किया जा सकता है। साल 2006 में लॉन्च हुआ ये सोशल प्लेटफॉर्म  हमेशा से ही अपने 140 शब्दों की लिमिट से ही जाना जाता रहा है। अभी हाल ही में ट्विटर ने डाएरेक्ट मैसेट की 140 कैरेक्टर की सीमा को खत्म किया था।

ऐसी योजना क्यों?

ट्विटर के मौजूदा यूजर्स 30 करोड़ है जबकि फेसबुक के 140 करोड़ यूजर्स हैं। ट्विटर के इस गैप को भरने के लिए कई बदलावों की संभावना जताई जा रही है। यह 140 कैरेक्टर की सीमा कितना बढ़ाई जाएगी इस पर अभी कोई सफाई नहीं है। कुछ कयास ऐसे भी हैं कि कैरेक्टर काउंट से लिंक या यूजर हैंडल हटाए जा सकते है। कंपनी की यह कोशिश यूजर ग्रोथ को बढ़ाने के लिए की जा रही है।

अगर हुए बदलाव तो क्या पड़ सकता है असर

  1. ट्विटर को उसकी 140 कैरेक्टर की शब्द से ही जाना जाता है। मसलन 140 कैरेक्टर ट्विटर कीUSP है। बदलाव होने पर उसकी USP को झटका लग सकता है।
  2. हर सेंकेंड आने वाले ट्वीट की वजह से ट्विटर का पेज हमेशा अपडेट रहता था, मगर लिमिट के बाद पेज अपडेशन इतना तेज संभव नहीं होगा।
  3. चंद सेकेंडों में ट्वीट होने से तेजी से ट्रेंडिंग की लिस्ट में ट्रेंड करना आसान है मगर नए बदलाव के बाद ट्रेंडिंग लिस्ट में आना थोड़ा मुश्किल हो जाएगा।
  4. 140 कैरेक्टर के कारण यूजर्स एक क्लिक में, बिना किसी रुकावट के पूरी पोस्ट पढ़ सकते है, जो कि कैरेक्टर लिमिट हटने से पढ़ने में दिक्कत आ सकती है।
  5. USP पर असर पड़ने से ट्विटर की यूजर एंगेजमेंट में गिरावट हो सकती है। लेकिन लिमिट हटने से विज्ञापनदाता इसका फायदा उठा सकते है। वे ज्यादा जगह में बेहतर तरीके से अपना ब्रैंड प्रमोट कर सकते है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement