1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Flipkart भारत में करेगी Nokia के लैपटॉप की बिक्री, कीमत होगी 59,990 रुपये

Flipkart भारत में करेगी Nokia के लैपटॉप की बिक्री, कीमत होगी 59,990 रुपये

वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट ने नोकिया प्योरबुक एक्स14 लैपटॉप (Nokia PureBook X14 laptop) को लॉन्च करने की घोषणा की है, इसके साथ ही नोकिया ने भारत में लैपटॉप सेगमेंट में प्रवेश किया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 15, 2020 13:47 IST
Flipkart launches Nokia laptops in India- India TV Paisa
Photo:NOKIA

Flipkart launches Nokia laptops in India

नई दिल्‍ली। ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने भारतीय बाजार में नोकिया के लैपटॉप की बिक्री करने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि वर्क/स्‍टडी फ्रॉम होम ट्रेंड के चलते भारत में लैपटॉप की डिमांड लगातार बढ़ रही है इसलिए वह नोकिया ब्रांड को भारत में लेकर आ रही है। कंपनी ने बताया कि नोकिया लैपटॉप की कीमत 59,990 रुपये होगी।

वॉलमार्ट के स्‍वामित्‍व वाली फ्लिपकार्ट ने नोकिया प्‍योरबुक एक्‍स14 लैपटॉप (Nokia PureBook X14 laptop) को लॉन्‍च करने की घोषणा की है, इसके साथ ही नोकिया ने भारत में लैपटॉप सेगमेंट में प्रवेश किया है। इसका सीधा मुकाबला डेल, एचपी, लेनोवो, एसर और आसुस से होगा। कोरोना वायरस की वजह से वर्क फ्रॉम होम और स्‍टडी फ्रॉम होम अब नया नॉर्मल बनने के साथ देश में लैपटॉप की मांग बहुत अधिक बढ़ गई है।

फ्लिपकार्ट ने कहा कि लाखों उपभोक्‍ताओं के रिव्‍यू की समीक्षा और अध्‍ययन से यह पता चला कि लैपटॉप मार्केट में प्र‍ीमियम पिक्‍चर क्‍वालिटी, मल्‍टी-फंक्‍शनाल्‍टी, अल्‍ट्रा-लाइटवेट और स्‍लीक डिजाइन की मांग सबसे ज्‍यादा है। इन परिणामों के आधार पर फ्लिपकार्ट ने नोकिया के साथ मिलकर यूजर्स के लिए यह लैपटॉप तैयार किया है।

यह लॉन्‍च नोकिया के साथ फ्लिपकार्ट के लाइसेंसी पार्टनरशिप का हिस्‍सा है। इस डील के हिस्‍से के रूप में, फ्लिपकार्ट नोकिया उत्‍पादों- नोकिया स्‍मार्ट टीवी, नोकिया मीडिया स्‍ट्रीमर्स और हाल ही में लॉन्‍च नोकिया लैपटॉप- के विकास, विनिर्माण में मदद और डिस्‍ट्रीब्‍यूशन का काम करेगा।     

नोकिया प्‍योरबुक एक्‍स14 लैपटॉप का कुल वजन 1.1 किग्रा अल्‍ट्रालाइट है और 16.8 एमएम स्‍लीक है। इसमें 14 इंच की फुल एचडी स्‍क्रीन दी गई है। डॉल्‍बी विजन और इंटेल आई5 10वीं पीढ़ी क्‍वाड-कोर प्रोसेसर से लैस इस लैपटॉप की कीमत 59,990 रुपये है। यह लैपटॉप 18 दिसंबर से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्‍ध होगा।

सितंबर 2020 तिमाही में लैपटॉप मार्केट में 28.2 प्रतिशत बाजार हिस्‍सेदारी के साथ एचपी शीर्ष पर है। इसके बाद लेनोवो (21.7 प्रतिशत), डेल टेक्‍नोलॉजीज (21.3 प्रतिशत), एसर (9.5 प्रतिशत) और आसुस (7.5 प्रतिशत) का स्‍थान है।  

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X