Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. DMRC की ब्‍लू लाईन के सभी मेट्रो स्‍टेशन पर मिलेगी मुफ्त वाईफाई सुविधा, ऐसे उठा सकते हैं आप फायदा

DMRC की ब्‍लू लाईन के सभी मेट्रो स्‍टेशन पर मिलेगी मुफ्त वाईफाई सुविधा, ऐसे उठा सकते हैं आप फायदा

दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने अपनी ब्‍लू लाईन पर सभी मेट्रो स्‍टेशनों पर मुफ्त वाईफाई की सुविधा शुरू की है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: August 25, 2017 15:31 IST
DMRC की ब्‍लू लाईन के सभी मेट्रो स्‍टेशन पर मिलेगी मुफ्त वाईफाई सुविधा, ऐसे उठा सकते हैं आप फायदा- India TV Paisa
DMRC की ब्‍लू लाईन के सभी मेट्रो स्‍टेशन पर मिलेगी मुफ्त वाईफाई सुविधा, ऐसे उठा सकते हैं आप फायदा

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने अपनी ब्‍लू लाईन पर सभी मेट्रो स्‍टेशनों पर मुफ्त वाईफाई की सुविधा शुरू की है। यह सुविधा द्वारा सेक्‍टर 21 से लेकर नोएडा के सिटी सेंटर और गाजियाबाद के वैशाली मेट्रो स्‍टेशन तक उपलब्‍ध होगी।

इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए यूजर्स को सबसे पहल अपने स्‍मार्टफोन के जरिये वन टाईम रजिस्‍ट्रेशन करने के बाद वाईफाई विकल्‍प को सर्च करने के बाद ‘Oui DMRC Free Wi-Fi’ पर लॉगइन करना होगा। इसके बाद वह मुफ्त वाईफाई की सुविधा हासिल कर पाएगा। यात्रीगण स्‍टेशन परिसर के भीतर सभी स्‍टैंडर्ड इंटरनेट एप्‍लीकेशन जैसे ईमेल, फेसबुक, गूगल, वीडियो चैट आदि का उपयोग करने के साथ ही साथ क्रिकेट और फुटबॉल मैच को लाइव देख सकेंगे।

डीएमआरसी ने कहा है कि मुफ्त वाईफाई के लिए समय की कोई सीमा नहीं होगी और 50 एमबीपीएस स्‍पीड तक हाई स्‍पीड वाईफाई 24 घंटे सातों दिन उपलब्‍ध होगा। Oui DMRC Free Wi-Fi सेवा एयरपोर्ट एक्‍सप्रेस लाइन के स्‍टेशनों पर भी उपलब्‍ध कराई गई है। डीएमआरसी ने कहा है कि उसका लक्ष्‍य धीरे-धीरे चरणबद्ध ढंग से सभी ऑपरेशनल मेट्रो स्‍टेशन और ट्रेन में ‘Oui DMRC Free Wi-Fi’ सेवा शुरू करने का है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement