1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कब शुरू होगा गोवा का नया एयरपोर्ट, सीएम सावंत ने दी जानकारी

कब शुरू होगा गोवा का नया एयरपोर्ट, सीएम सावंत ने दी जानकारी

उत्तरी गोवा के मोपा पठार पर गोवा के नए ग्रीनफील्ड अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का पहला चरण अगस्त 2022 तक चालू हो जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 24, 2021 16:19 IST
Goa - India TV Hindi News
Photo:FILE

Goa 

उत्तरी गोवा के मोपा पठार पर गोवा के नए ग्रीनफील्ड अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का पहला चरण अगस्त 2022 तक चालू हो जाएगा। राज्य के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बुधवार को यह जानकारी दी। सावंत ने एक लिखित जवाब में गोवा विधानसभा को बताया कि कोविड-19 महामारी के कारण परियोजना में देरी हुई है।

सावंत ने एक सवाल के जवाब में कहा, "वर्तमान में रनवे, टैक्सीवे, पैसेंजर टर्मिनल बिल्डिंग, एटीसी टॉवर, एडमिनिस्ट्रेशन बिल्डिंग, कंपाउंड वॉल आदि का निर्माण कार्य प्रगति पर है। फरवरी 2021 तक की भौतिक प्रगति (फिजिकल प्रोग्रेस) 23.55 प्रतिशत है।"

सावंत ने राज्य विधानसभा के चल रहे बजट सत्र के दौरान निर्दलीय विधायक रोहन खैंटी द्वारा उठाए गए सवाल का जवाब देते हुए यह जानकारी पेश की।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा, "हवाई अड्डे के पहले चरण के अगस्त 2022 तक चालू होने की उम्मीद है। परियोजना को अदालतों के अवरोध का सामना करना पड़ा और कोविड-19 प्रभाव भी परियोजना के कार्यान्वयन में देरी के लिए अग्रणी रहा है।"

हवाई अड्डे का निर्माण जीएमआर एयरपोर्ट्स और गोवा सरकार के बीच एक संयुक्त उद्यम के माध्यम से किया जा रहा है। अपने पहले चरण में हवाई अड्डे की ओर से 45 लाख यात्रियों को संभाले जाने की उम्मीद है और चौथे चरण के अंत में इसकी यात्री हैंडलिंग क्षमता 1.3 करोड़ होने की उम्मीद है।

Latest Business News

Write a comment