Friday, May 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. सरकार ने 7,500 टन दाल आयात की निविदा को दी मंजूरी

सरकार ने 7,500 टन दाल आयात की निविदा को दी मंजूरी

केंद्र सरकार ने सोमवार को 7,500 टन दाल, मुख्यत: तुअर और उड़द के आयात के लिए निविदा को मंजूरी प्रदान की है, ताकि इनकी घरेलू आपूर्ति को बढ़ाया जा सके

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: April 04, 2016 21:16 IST
दालों की कीमतों में जल्‍द आएगी गिरावट, सरकार ने 7,500 टन दाल आयात की निविदा को दी मंजूरी- India TV Paisa
दालों की कीमतों में जल्‍द आएगी गिरावट, सरकार ने 7,500 टन दाल आयात की निविदा को दी मंजूरी

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने सोमवार को 7,500 टन दलहन, मुख्यत: तुअर और उड़द के आयात के लिए निविदा को मंजूरी प्रदान की है, ताकि इनकी घरेलू आपूर्ति को बढ़ाया जा सके और कीमतों को नियंत्रण में रखा जा सके।

इस संदर्भ में फैसला उपभोक्ता मामला सचिव सी विश्वनाथ की अगुवाई वाली मूल्य स्थिरीकरण कोष निगरानी समिति (पीएसएफएमसी) की बैठक में लिया गया। मूल्य स्थिरीकरण कोष (पीएसएफ) को हाल में कृषि मंत्रालय से उपभोक्ता मामला मंत्रालय में स्थानांतरित किए जाने के बाद यह पहली बैठक थी। इस बैठक में कृषि मंत्रालय और एमएमटीसी के वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा कई अन्य अधिकारी मौजूद थे।

उपभोक्ता मामला मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि समिति ने 2,500 टन तुअर और 5,000 टन उड़द दाल के आयात के लिए एमएमटीसी की निविदा को मंजूरी दी है। अधिकारी ने कहा कि पहले ही एमएमटीसी ने 11,000 टन तुअर और 7,500 टन उड़द दाल के आयात के लिए अनुबंध किया हुआ है, जिसमें से 2,000 टन तुअर दाल चेन्नई और मुंबई बंदरगाह पर पहुंच चुकी है, जबकि करीब 4,000 टन तुअर दाल की लदान कर दी गई है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement