Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. GST Fraud: जीएसटी प्रशासन ने 214 करोड़ रुपए से अधिक की धोखाधड़ी पकड़ी

GST Fraud: जीएसटी प्रशासन ने 214 करोड़ रुपए से अधिक की धोखाधड़ी पकड़ी

माल एवं सेवाकर (जीएसटी) की केन्द्रीय कर- चोरी रोधी इकाई ने दिल्ली में नकली बिलों के जरिये 214 करोड़ रुपए से अधिक की धोखाधड़ी पकड़ी है।

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Updated on: February 20, 2020 7:55 IST
GST, GST fraud - India TV Paisa

GST authorities detect fraud of over Rs 214 crore 

नयी दिल्ली। माल एवं सेवाकर (जीएसटी) की केन्द्रीय कर- चोरी रोधी इकाई ने दिल्ली में नकली बिलों के जरिये 214 करोड़ रुपए से अधिक की धोखाधड़ी पकड़ी है। बुधवार को जारी एक आधिकारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है। इसमें कहा गया है कि इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इस धोखाधड़ी का केन्द्रीय जीएसटी दिल्ली के दक्षिण आयुक्तालय की कर- चोरी रोधी इकाई ने पता लगाया है।

मामले में इनपुट टैक्स क्रेडिट के जरिये की गई कथित धोखाधड़ी का मामला फर्जी कंपनियों के जरिये नकली बिलों के जरिये अंजाम दिया गया। वित्त मंत्रालय की जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि जांच के दौरान यह पता चला है कि संबंधित व्यक्ति ने फर्जी ई-वे बिल भी निकाले हैं ताकि नकली बिलों को सही ठहराया जा सके। इस मामले में 35 से अधिक इकाइयां शामिल हैं। जिनके जरिये 214.74 करोड़ रुपये के नकदी बिल जारी किये गये और 38.05 करोड़ रुपये की कर चोरी की गई। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement