Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. कंपनियों के लिए फि‍र शुरू होगी जीएसटी नेटवर्क के लिए पंजीकरण प्रक्रिया, 25 जून से दोबारा खुलेगी विंडो

कंपनियों के लिए फि‍र शुरू होगी जीएसटी नेटवर्क के लिए पंजीकरण प्रक्रिया, 25 जून से दोबारा खुलेगी विंडो

अगर कल समाप्त हो रही समयसीमा तक किसी कारण से जीएसटी नेटवर्क पर अपना पंजीकरण नहीं करा पाते हैं तो घबराने की जरूरत नहीं है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: June 14, 2017 18:07 IST
कंपनियों के लिए फि‍र शुरू होगी जीएसटी नेटवर्क के लिए पंजीकरण प्रक्रिया, 25 जून से दोबारा खुलेगी विंडो- India TV Paisa
कंपनियों के लिए फि‍र शुरू होगी जीएसटी नेटवर्क के लिए पंजीकरण प्रक्रिया, 25 जून से दोबारा खुलेगी विंडो

नई दिल्ली। अगर कल समाप्त हो रही समयसीमा तक किसी कारण से जीएसटी नेटवर्क पर अपना पंजीकरण नहीं करा पाते हैं तो घबराने की जरूरत नहीं है। आपको एक और मौका मिलेगा। मौजूदा उत्पाद शुल्क, सेवा कर तथा वैट भुगतान करने वालों के लिए  पंजीकरण प्रक्रिया 25 जून से फि‍र शुरू होगी।

जीएसटीएन के चेयरमैन नवीन कुमार ने अब तक पंजीकरण नहीं करा पाई कंपनियों की आशंकाओं को दूर करते हुए कहा कि कर विभाग उन्हें जीएसटी व्यवस्था से जुड़ने के लिए व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए बाध्य है। उन्होंने कहा कि लेकिन व्यापारियों को भी आगे आना चाहिए और आवेदन फॉर्म भरकर पंजीकरण प्रक्रिया पूरी करनी चाहिए।

कुमार ने कहा, जो भी जीएसटी के अंतर्गत कारोबार करना चाहता है और जीएसटी नेटवर्क से जुड़ना चाहता है, हम 15 जून के बाद भी सुविधा उपलब्ध कराएंगे। जो कोई भी रह गए हैं, वे 25 जून से आवेदन दे सकते हैं और जीएसटी से जुड़ सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement