1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. 12 फीसदी तक महंगे हो जाएंगे हाईयर के रेफ्रिजरेटर और एयर कंडीशनर, गोदरेज ने भी दिए हैं दाम बढ़ाने के संकेत

12 फीसदी तक महंगे हो जाएंगे हाईयर के रेफ्रिजरेटर और एयर कंडीशनर, गोदरेज ने भी दिए हैं दाम बढ़ाने के संकेत

हाईयर के रेफ्रिजरेटर के दाम 5-6 प्रतिशत तक ऊपर जाएंगे जबकि एयर कंडीशनर की कीमतों में दस प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हो सकती है

Manoj Kumar Manoj Kumar @kumarman145
Published on: November 19, 2017 16:58 IST
12 फीसदी तक महंगे हो जाएंगे हाईयर के रेफ्रिजरेटर और एयर कंडीशनर, गोदरेज ने भी दिए हैं दाम बढ़ाने के संकेत- India TV Paisa
12 फीसदी तक महंगे हो जाएंगे हाईयर के रेफ्रिजरेटर और एयर कंडीशनर, गोदरेज ने भी दिए हैं दाम बढ़ाने के संकेत

नई दिल्ली। उपभोक्ता उपकरण और इलेक्ट्रॉनिक सामान बनाने वाली हाईयर इंडिया जल्द ही अपने फ्रिज (रेफ्रिजरेटर) और एयर कंडीशनरों (एसी) के दाम 12 प्रतिशत तक बढ़ाने वाली है। कच्चे माल की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण यह वृद्धि की जा रही है। हाईयर इंडिया के अध्यक्ष एरिक ब्रगेंजा ने कहा कि कंपनी हम कच्चे माल की कीमतें बढ़ने के कारण दाम में वृद्धि की ओर बढ़ रहे हैं।

एरिक ने बताया कोई भी दिवाली से पहले ऐसा नहीं करना चाहता था क्योंकि इससे बाजार प्रभावित होता, मेरे पास इसे आगे ले जाने की गुंजाइश नहीं है। इसलिए जल्द ही कीमतें बढ़ाई जाएंगी, जल्द से जल्द अगले सप्ताह। ये जरूरी है।

उन्होंने आगे कहा, ‘‘रेफ्रिजरेटर के दाम 5-6 प्रतिशत तक ऊपर जाएंगे जबकि एयर कंडीशनर की कीमतों में दस प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हो सकती है, करीब 10 से 12 प्रतिशत।’’ कंपनी 600 करोड़ रुपये के निवेश के साथ पुणे में रंजनगांव में वाशिंग मशीन, एसी, टीवी पैनल और वॉटर हीटर का निर्माण करेगी। इससे पहले, कंपनी इस संयंत्र में सिर्फ रेफ्रिजरेटरों का निर्माण करती थी।

हाईयर से पहले गोदरेज ने भी अपने फ्रिज और एसी की कीमतों में बढ़ोतरी करने के बारे में बयान दिया है। गोदरेज के मुताबिक वह अपने प्रोडक्ट के दामों में अधिकतम 6 फीसदी तक की बढ़ोतरी कर सकती है।

Write a comment
bigg boss 15