Saturday, May 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Double Benefit: शेयर बाजार में निवेश करने वालों की चांदी, हीरो मोटोकॉर्प देगी प्रति शेयर 40 रुपए का डिविडेंड

Double Benefit: शेयर बाजार में निवेश करने वालों की चांदी, हीरो मोटोकॉर्प देगी प्रति शेयर 40 रुपए का डिविडेंड

शेयर बाजार में निवेेश करने वालों की चांदी होने वाली है। हीरो मोटोकॉर्प ने अपने निवेशकों को प्रति शेयर 40 रुपए का डिविडेंड देने की घोषणा की है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: March 10, 2016 17:16 IST
Double Benefit: शेयर बाजार में निवेश करने वालों की चांदी, हीरो मोटोकॉर्प देगी प्रति शेयर 40 रुपए का डिविडेंड- India TV Paisa
Double Benefit: शेयर बाजार में निवेश करने वालों की चांदी, हीरो मोटोकॉर्प देगी प्रति शेयर 40 रुपए का डिविडेंड

नई दिल्‍ली। शेयर बाजार में निवेेश करने वालों की चांदी होने वाली है। शेयर बाजार में लिस्‍टेड कंपनियों ने डिविडेंड देने की घोषणा करना शुरू कर दिया है। देश की सबसे बड़ी टू-व्‍हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने वित्‍त वर्ष 2015-16 के लिए प्रति शेयर 40 रुपए का डिविडेंड देने की घोषणा की है। कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स की आज हुई बैठक में 2,000 फीसदी की दर से डिविडेंड देने का फैसला लिया गया। इसके तहत 2 रुपए मूल्‍य वाले शेयर के लिए कंपनी प्रति शेयर 40 रुपए का डिविडेंड देगी।

फरवरी में हीरो मोटोकॉर्प की बिक्री 13.6 फीसदी बढ़कर 5,50,992 यूनिट रही, जो फरवरी 2015 में 4,84,769 यूनिट थी। कंपनी ने कहा कि हरियाणा में जाट आंदोलन की वजह से कलपुर्जों की आपूर्ति बाधित होने से हरियाणा के गुड़गांव और धारूहेड़ा तथा राजस्‍थान के नीमराणा प्‍लांट में उत्‍पादन प्रभावित हुआ।

ज्योति लैब देगी चार रुपए प्रति शेयर का डिविडेंड

एफएमसीजी कंपनी ज्योति लैबोरेटरीज ने वित्त वर्ष 2015-16 के लिए चार रुपए प्रति शेयर का डिविडेंड देने की घोषणा की है। ज्योति लैबोरेटरीज ने बंबई शेयर बाजार को बताया, कंपनी के निदेशक मंडल ने 10 मार्च 2016 को आयोजित बैठक में वित्त वर्ष 2015-16 के लिए एक रुपए के इक्विटी शेयर पर चार रुपए का डिविडेंड देने की सिफारिश की है। कंपनी ने कहा कि डिविडेंड 31 मार्च 2016 से पहले अदा किया जाएगा।

सिम्‍फनी देगी प्रति शेयर 20 रुपए का डिविडेंड

एयर कूलर निर्माता सिम्‍फनी लिमिटेड ने वित्‍त वर्ष 2015-16 के लिए प्रति शेयर 20 रुपए का दूसरा डिविडेंड देने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि वह दो रुपए के इक्विटी शेयर के लिए नौ माह की अवधि के लिए प्रति शेयर 20 रुपए का डिविडेंड देगी। इस डिविडेंड भुगतान से कंपनी पर 69.96 करोड़ का बोझ पड़ेगा। कंपनी ने कहा कि उसके पास मुनाफे से प्राप्‍त पर्याप्‍त नकदी, अतिरिक्‍त नकदी और ट्रेजरी निवेश मौजूद है और निकट भविष्‍य में उसे निवेश के लिए राशि की जरूरत नहीं है, इसलिए वह यह स्‍पेशल डिविडेंड दे रही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement