Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. राम रहीम की संपत्ति जब्त करने का आदेश, जानिए कितने करोड़ों की है प्रॉपर्टी

राम रहीम की संपत्ति जब्त करने का आदेश, जानिए कितने करोड़ों की है प्रॉपर्टी

हाइकोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि डेरा समर्थकों की हिंसा से सार्वजनिक संपत्ति को जो भी नुकसान हुआ है उसकी भरपायी राम रहीम की संपत्ति से की जाएगी।

Manoj Kumar Manoj Kumar @kumarman145
Published on: August 25, 2017 18:02 IST
राम रहीम की संपत्ति जब्त करने का आदेश, जानिए कितने करोड़ों की है प्रॉपर्टी- India TV Paisa
राम रहीम की संपत्ति जब्त करने का आदेश, जानिए कितने करोड़ों की है प्रॉपर्टी

चंडीगढ़। रेप आरोप मे दोषी सिद्ध होने के बाद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम के समर्थकों की पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में हिंसा के बीच पंजाब और हरियाणा हाइकोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। हाइकोर्ट ने राम रहीम की पूरी संपत्ति जब्त करने का आदेश दिया है। हाइकोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि डेरा समर्थकों की हिंसा से सार्वजनिक संपत्ति को जो भी नुकसान हुआ है उसकी भरपायी राम रहीम की संपत्ति से की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 3 साल पहले तक बाबा की कुल सालाना कमाई करीब 60 करोड़ रुपए है।

यह भी  पढ़ें: Ram Rahim’s income: 16 लाख रुपए रोज कमाता है बाबा राम रहीम, नहीं देना पड़ता कोई टैक्‍स

राम रहीमा जिस डेरा सच्चा सौदा का मुखिया है उसे 1948 में शाह मस्ताना ने स्थापित किया था। डेरा के नाम पर हरियाणा के सिरसा में करीब 700 एकड़ जमीन है, इसके अलावा राजस्थान मे एक अस्पताल चलता है। राम रहीम के नाम पर एक गैस स्टेशन भी है। इसके अलावा दुनियाभर में डेरा सच्चा सौदा के करीब 250 आश्रम बताए जाते हैं। राम रहीम के नाम पर दुनिया में कई मार्केट कॉम्पलेक्स भी बताए जाते हैं।

यह भी  पढ़ें: ‘लव चार्जर’ बाबा राम रहीम अपनी फिल्मों से कमा चुका है करोंड़ों, अबतक आ चुकी हैं 5 फिल्में

डेरा सच्चा सौदा ने रिचेल चेन भी शुरू की हुई है जिसमें रोजमर्रा के इस्तेमाल का सामान बेचा जाता है। जो सामान बिकता है उसका ब्रांड डेरा के नाम ही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement