Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. स्टार्टअप के लिए आपके पास है इनोवेटिव आइडिया तो ICICI बैंक देगा पैसा

स्टार्टअप के लिए आपके पास है इनोवेटिव आइडिया तो ICICI बैंक देगा पैसा

ICICI बैंक ने कहा कि वह फाइनेंशियल सेक्टर में किसी नई कंपनी (स्टार्टअप) में निवेश का तैयार है। इससे लोगों बिजनेस शुरू करने में आसानी होगी।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: April 20, 2016 11:36 IST
Investment Plan: स्टार्टअप के लिए आपके पास है इनोवेटिव आइडिया तो ICICI  बैंक देगा पैसा- India TV Paisa
Investment Plan: स्टार्टअप के लिए आपके पास है इनोवेटिव आइडिया तो ICICI बैंक देगा पैसा

मुंबई। देश का सबसे बड़ा प्राइवेट बैंक, ICICI ने कहा कि वह फाइनेंशियल सेक्टर में किसी नई कंपनी (स्टार्टअप) में निवेश का तैयार है। हालांकि कंपनी ने कहा कि उसके पास इसके लिए कोई विशेष फंड नहीं है। आईसीआईसीआई बैंक के कार्यकारी निदेशक राजीव सब्बरवाल ने कहा, हम विचार कर रहे हैं कि क्या हमें इन कंपनियों में निवेश करना चाहिए और क्या इसके लिए अवसर है, क्या इसके लिए दमदार मांग है, हम इस पर विचार करेंगे।

राजीव सब्बरवाल ने कहा, हमारे पास डेडिकेटेड फंड नहीं लेकिन अगर कोई अवसर होगा तो हम इस पर विचार करेंगे। उन्होंने कहा कि बैंक व्यक्तिगत और अन्य जरियों से स्टार्टअप के साथ पहले ही काम कर रहा है। गौरतलब है कि पिछले साल सितंबर में फेडरल बैंक ने स्टार्टअप में निवेश के लिए 25 करोड़ रुपए के डेडिकेटेड फंड की घोषणा की थी। सरकार द्वारा जनवरी में स्टार्टअप इंडिया पहल के बाद से अनेक बैंकों ने स्टार्टअप के लिए योजनाओं की घोषणा की है।

समझिए एक फ्लिपकार्ट के क्या है मायने

Flipkart

1 (50)IndiaTV Paisa

4 (39)IndiaTV Paisa

3 (41)IndiaTV Paisa

2 (43)IndiaTV Paisa

6 (23)IndiaTV Paisa

5 (35)IndiaTV Paisa

10 (8)IndiaTV Paisa

8 (12)IndiaTV Paisa

9 (7)IndiaTV Paisa

7 (13)IndiaTV Paisa

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए आंत्रप्रेन्‍योर्स को बढ़ावा देने के लिए ‘स्टैंड अप इंडिया’ स्कीम लॉन्च कर दी है। इस योजना के तहत अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और महिलाएं सस्ते लोन का फायदा उठा सकेंगी। इससे स्किल डेवलपमेंट और रोजगार के अवसर पैदा होंगे। इस स्कीम के अंतर्गत उद्यमी को 10 लाख रुपए से एक करोड़ रुपए तक का कर्ज सरकार देगी। नोएडा में इस स्कीम की शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री ने 5100 ई रिक्शा बांटने का एलान भी किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने स्टैंडअप इंडिया वेब पोर्टल भी शुरू किया।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement