Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. आइडिया शुरू करेगी चुनिंदा सर्किलों में 4जी सेवाएं, एरिक्‍सन के साथ किया गठजोड़

आइडिया शुरू करेगी चुनिंदा सर्किलों में 4जी सेवाएं, एरिक्‍सन के साथ किया गठजोड़

आइडिया सेल्युलर ने अपने कुछ चुनिंदा सर्किलों में 4जी नेटवर्क शुरू करने के लिए स्वीडन की टेलीकॉम डिवाइस मैन्‍युफैक्‍चरर्स एरिक्सन के साथ गठजोड़ किया है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: February 17, 2016 15:24 IST
आइडिया शुरू करेगी चुनिंदा सर्किलों में 4जी सेवाएं, एरिक्‍सन के साथ किया गठजोड़- India TV Paisa
आइडिया शुरू करेगी चुनिंदा सर्किलों में 4जी सेवाएं, एरिक्‍सन के साथ किया गठजोड़

नई दिल्ली। टेलीकॉम ऑपरेटर आइडिया सेल्युलर ने अपने कुछ चुनिंदा सर्किलों में 4जी नेटवर्क शुरू करने और अपने मौजूदा 2जी व 3जी इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर में बदलाव लाने के लिए स्वीडन की टेलीकॉम डिवाइस मैन्‍युफैक्‍चरर्स एरिक्सन के साथ गठजोड़ किया है। कंपनी महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, पूर्वोत्तर और हिमाचल प्रदेश में एरिक्सन की मदद से 4जी सेवाएं शुरू करेगी। इन सर्किलों में कंपनी के 4 करोड़ से अधिक यूजर्स हैं।

इस समझौते में 2जी के लिए नौ सर्किलों और 3जी के लिए पांच सर्किलों में मौजूदा मोबाइल रेडियो पहुंच व मुख्य नेटवर्क ढांचे में परिवर्तन भी शामिल है। हालांकि, कंपनी ने इस सौदे के वित्तीय पहलुओं का खुलासा नहीं किया। एरिक्सन ने एक बयान में कहा, इस ठेके के अंतर्गत उपकरण, सॉफ्टवेयर व कई पेशेवर सेवाएं आएंगी, जिनमें चुनिंदा सर्किलों में दो साल तक 4जी के लिए परियोजना प्रबंधन, प्रणाली एकीकरण व पर्यवेक्षण प्रबंधन सेवाएं शामिल हैं।

देश की तीसरी सबसे बड़ी मोबाइल ऑपरेटर आइडिया ने आठ सर्किलों- आंध्र प्रदेश व तेलंगाना, तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़, पंजाब, हरियाणा व ओडि़शा में 4जी सेवाएं शुरू की हैं और जून, 2016 तक कंपनी सभी 10 सर्किलों में 750 कस्बों तक इसका विस्तार करने की संभावना तलाश रही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement