Friday, May 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. 30 Days Loan: Facebook अकाउंट से मिलेगा 1 लाख का लोन, Pay Day की तर्ज पर India में शुरू हुआ अर्ली सैलरी एप

30 Days Loan: Facebook अकाउंट से मिलेगा 1 लाख का लोन, Pay Day की तर्ज पर India में शुरू हुआ अर्ली सैलरी एप

फेसबुक अकाउंट होल्‍डर्स के लिए ये बहुत ही फायदे की खबर है। आप सोशल नेटवर्किंग के जरिए 1 लाख रुपए तक का लोन आसान तरीके से कुछ ही मिनट में हासिल कर सकते हैं।

Dharmender Chaudhary
Updated on: March 04, 2016 8:01 IST
30 Days Loan: Facebook अकाउंट से मिलेगा 1 लाख का लोन, Pay Day की तर्ज पर India में शुरू हुआ अर्ली सैलरी एप- India TV Paisa
30 Days Loan: Facebook अकाउंट से मिलेगा 1 लाख का लोन, Pay Day की तर्ज पर India में शुरू हुआ अर्ली सैलरी एप

नई दिल्‍ली। फेसबुक अकाउंट होल्‍डर्स के लिए ये बहुत ही फायदे की खबर है। अब आप सोशल नेटवर्किंग प्‍लेटफॉर्म के जरिए 1 लाख रुपए तक का लोन आसान तरीके से कुछ ही मिनट में हासिल कर सकते हैं। इसके लिए पुणे की एक कंपनी ने अर्ली सैलरी नाम से एक ऐप तैयार किया है। इस एप पर साधारण जानकारी और कुछ बेसकि डॉक्‍यूमेंट्स उपलब्‍ध कराकर आप एक महीने के लिए 10 हजार से 1 लाख रुपए तक का लोन आसानी से बहुत ही कम ब्‍याज दर पर ले सकते हैं। भारत में यह अपनी तरह की पहली सर्विस है। अमेरिका में इस सर्विस को Pay Day के नाम से जाना जाता है।

फेसबुक अकाउंट होना पहली शर्त

अर्ली सैलरी एप के जरिये लोन हासिल करने के लिए आपके पास फेसबुक अकाउंट और एक स्‍मार्टफोन होना पहली शर्त है। एप डाउनलोड करने के बाद आपको फेसबुक के जरिये ही इस एप में रजिस्‍ट्रेशन करवाना होगा। फेसबुक पर आपकी एक्टिविटी ही आपकी लोन एलिजिबिलिटी यानि कि आपको कितना लोन मिल सकेगा, इसकी सीमा तय करेगी।

20,000 रुपए सैलरी पर ही मिलेगा लोन

एप में लोन लेने के लिए आपकी न्‍यूनतम सैलरी 20 हजार रुपए महीना होनी जरूरी है। एप पर लोन एप्‍लाई करते वक्‍त आपको अपनी सैलरी, लोन अमाउंट और लोन की अवधि का चुनाव करना होगा। आप इस एप की मदद से न्‍यूनतम 10 हजार रुपए से अधिकतम 1 लाख रुपए तक का लोन हासिल कर सकते हैं। यह कर्ज आपको कम से कम 7 दिन और अधिक से अधिक 30 दिन के लिए मिलेगा।

स्‍टेप बाय स्‍टेप समझिए लोन लेने का पूरा तरीका

early salary

1 (30)IndiaTV Paisa

2 (19)IndiaTV Paisa

3 (17)IndiaTV Paisa

4 (17)IndiaTV Paisa

6 (7)IndiaTV Paisa

2.5 फीसदी ब्‍याज होगा चुकाना

अर्ली सैलरी आपको 2.5 फीसदी प्रति माह के इंटरेस्‍ट रेट पर लोन उपलब्‍ध कराएगी। इस लोन के लिए आपको पिछले तीन महीने का बैंक स्‍टेटमेंट(जिसमें आपकी सैलरी क्रेडिट होती है) और अपना पैन कार्ड नंबर कंपनी को बताना होगा। इंटरेस्‍ट रेट के अलावा कंपनी आपसे लोन के लिए 600 रुपए प्रोसेसिंग फीस भी लेगी। कंपनी अभी अपने यूजर्स को ऑफर्स दे रही है, जिसमें कूपन कोड का इस्‍तेमाल कर प्रोसेसिंग फीस में 50 फीसदी की छूट हासिल की जा सकती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement