Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. आईओसी त्रिपुरा में 650 करोड़ रुपए करेगी निवेश, बांग्लादेश के जरिए टैंकर भेजेगी

आईओसी त्रिपुरा में 650 करोड़ रुपए करेगी निवेश, बांग्लादेश के जरिए टैंकर भेजेगी

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) अगले तीन साल में त्रिपुरा में अपनी भंडारण और बॉटलिंग क्षमता के विस्तार में करीब 650 करोड़ रुपए का निवेश करेगी।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: August 25, 2016 16:14 IST
IOCL त्रिपुरा में 650 करोड़ रुपए करेगी निवेश, बांग्लादेश के जरिए टैंकर भेजेगी- India TV Paisa
IOCL त्रिपुरा में 650 करोड़ रुपए करेगी निवेश, बांग्लादेश के जरिए टैंकर भेजेगी

गुवाहाटी। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) अगले तीन साल में त्रिपुरा में अपनी भंडारण और बॉटलिंग क्षमता के विस्तार में करीब 650 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। कंपनी राज्य में ईंधन संकट को दूर करने का प्रयास कर रही है। कंपनी की पूर्वोत्तर इकाई, इंडियन ऑयल-एओडी इस महीने के अंत तक असम के टूटे-फूटे एनएच-44 के बजाए 20 टैंकर का काफिला पहली बार बांग्लादेश के जरिए पहली बार त्रिपुरा भेजेगी।

आईओसी के कार्यकारी निदेशक (इंडियन ऑयल-एओडी) दीपांकर रे ने कहा, त्रिपुरा में संकट खत्म करने और इंधन की आपूर्ति के नए मार्ग तलाशने के अलावा हम राज्य में भंडारण क्षमता बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं। हम दोनों संभावनाओं पर काम कर रहे हैं ताकि आम लोगों को वहां मुश्किल का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा, इससे के लिए कंपनी अगरतला में एक नया बाटलिंग संयंत्र और एक पेट्रोलियम, ऑयल एवं ल्यूब्रिकेंट डीपो स्थापित करेगी। उन्होंने कहा, अगले दो-तीन साल में पीओएल डीपो पर करीब 500 करोड़ रुपए जबकि बाटलिंग संयंत्र पर 143 करोड़ रुपए का निवेश होगा।

एचडीएफसी के 500 करोड़ रुपए के एनसीडी कल होंगे जारी

एचडीएफसी लिमिटेड कल 500 करोड़ रुपए के बांड जारी करेगी ताकि पूंजी की दीर्घकालिक जरूरतें पूरी की जा सकें। एचडीएफसी ने नियामकीय सूचना में बताया कि कंपनी उक्त राशि जुटाने के लिए निजी नियोजन के आधार पर गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर जारी करेगी। एचडीएफसी ने कहा, इस पेशकश का उद्देश्य है कंपनी के लिए दीर्घकालिक संसाधन जुटाना।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement