ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अब हवाई जहाज से जाइए 'घर', Indigo इन छोटे शहरों के लिए शुरू करेगा सर्विस

अब हवाई जहाज से जाइए 'घर', Indigo इन छोटे शहरों के लिए शुरू करेगा सर्विस

इस सेवा के बारे में जानकारी स्वयं नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने 13 अगस्त को ट्वीट कर दी थी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 18, 2021 13:00 IST
अब हवाई जहाज से जाइए...- India TV Paisa
Photo:PTI

अब हवाई जहाज से जाइए 'घर', Indigo ने इन छोटे शहरों के लिए शुरू करेगा सर्विस

नई दिल्ली। भारत में हवाई ट्रैफिक का दायरा बढ़ रहा है। एक ओर जहां हवाई यात्रियों की संख्या साल दर साल बढ़ रही है। वहीं देश के छोटे शहर भी हवाई नेटवर्क के साथ जुड़ रहे हैं। सरकार टियर 2 और टियर 3 शहरों में एयरपोर्ट विकसित कर रही हैं। इसे देखकर एयरलाइंस कंपनियां भी इन शहरों में अपनी सेवाएं शुरू कर रहे हैं। 

इस बीच सस्ती हवाई सेवा प्रदान करने वाली भारतीय एयरलाइंस कंपनी इंडिगो (Indigo) अगले महीने 1 सितंबर से मध्य प्रदेश के प्रमुख शहर ग्वालियर से हवाई सेवाएं शुरू करने जा रही है। कंपनी ग्वालियर दिल्ली और ग्वालियर इंदौर के लिए दैनिक उड़ानें शुरू करेगी। इस सेवा के बारे में जानकारी स्वयं नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने 13 अगस्त को ट्वीट कर दी थी। उन्होंने बताया कि इंडिगो एयरलाइंस 1 सितंबर से दैनिक आधार पर दिल्ली-ग्वालियर और इंदौर-ग्वालियर के बीच नए उड़ान मार्गों का संचालन शुरू करेगी। दूसरी ओर सिंधिया ने पिछले महीने घोषणा की थी कि एक अन्य एयरलाइंस स्पाइसजेट मध्य प्रदेश को महाराष्ट्र और गुजरात से जोड़ने वाली आठ नई उड़ानें शुरू करेगी।

इससे पहले पिछले ही सप्ताह 12 अगस्त को इंडिगो ने बरेली से मुंबई के बीच सीधी हवाई सेवा की शुरूआत की थी। बता दें कि बरेली उत्तर प्रदेश में नियमित हवाई सेवा प्रदान करने वाला 8वां शहर बन गया है। सिंधिया ने कहा, “उड़ान योजना के तहत वाणिज्यिक उड़ान संचालन के लिए बरेली हवाई अड्डे को तैयार किया गया है। लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर, कानपुर, हिंडन, आगरा और प्रयागराज के बाद बरेली उत्तर प्रदेश का 8 वां हवाई अड्डा है। 

इंडिगो 20 अगस्त से मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद और इंदौर से जबलपुर के लिए सीधी उड़ानें शुरू करने की घोषणा कर चुका है। इसके अलावा, मध्य प्रदेश शहर से चार और उड़ानें 28 अगस्त से शुरू होंगी। एयरलाइन सप्ताह में चार दिन बरेली से मुंबई के लिए उड़ान सेवाएं संचालित करेगी जबकि 14 अगस्त से यह सप्ताह में तीन दिन बेंगलुरु के लिए उड़ानें संचालित करेगी।

Write a comment
elections-2022