1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. एवरेडी इंडस्ट्रीज के पूर्व प्रमुख और मशहूर उद्योगपति बीएम खेतान निधन, 92 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

एवरेडी इंडस्ट्रीज के पूर्व प्रमुख और मशहूर उद्योगपति बीएम खेतान निधन, 92 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

उम्र होने के चलते उन्होंने हाल ही में समूह की प्रमुख कंपनियों जैसे कि एवरेडी इंडस्ट्रीज, मैक्लियोड रसेल के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 01, 2019 13:27 IST
Industrialist B M Khaitan passes away at 92 years- India TV Paisa
Photo: B M KHAITAN

Industrialist B M Khaitan passes away at 92 years

कोलकाता। दीर्घानुभवी उद्योगपति और ड्राई सेल बैटरी निर्माता एवरेडी इंडस्‍ट्रीज एवं टी प्‍लांटेशन प्रमुख मैकलोएड रसेल जैसी कंपनियों वाले विलियमसन मैगर ग्रुप  के प्रधान ब्रिज मोहन खेतान का शनिवार को निधन हो गया। वह 92 वर्ष के थे। कंपनी के सूत्रों के मुताबिक, उम्र हो जाने के चलते वह कई सारी बीमारियों से घिरे हुए थे। उन्‍होंने कोलकाता स्थित अपने घर पर अंतिम सांस ली।

उम्र होने के चलते उन्होंने हाल ही में समूह की प्रमुख कंपनियों जैसे कि एवरेडी इंडस्ट्रीज, मैक्लियोड रसेल के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खेतान के निधन पर अपना शोक व्यक्त किया है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि प्रख्यात उद्योगपति बीएम खेतान जी के निधन से दुखी हूं। वह बंगाल के व्यापार समुदाय के एक अग्रज राजनेता थे। उनके परिवार, सहकर्मियों और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदना है।

खेतान कर्ज का बोझ कम करने के लिए अपने 100 साल पुराने ब्रांड एवरेडी कारोबार को बेचना चाहते थे। ग्रुप की अन्‍य कंपनी मैक्‍लोएड रसेल दुनिया की सबसे बड़ी थोक चाय उत्‍पादक कंपनी है।

chunav manch
Write a comment
chunav manch
bigg-boss-13