1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. सरकार द्वारा निविदा नियम जारी करने के बाद BPCL को खरीदने के लिए बोली लगाने पर विचार करेगी IOC 

सरकार द्वारा निविदा नियम जारी करने के बाद BPCL को खरीदने के लिए बोली लगाने पर विचार करेगी IOC 

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद इस बात के संकेत दिए थे कि बीपीसीएल की हिस्सेदारी की बिक्री की प्रक्रिया से सरकारी कंपनियों को दूर रखा जा सकता है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 16, 2020 14:39 IST
IOC to decide on bidding for BPCL after govt lays out rules- India TV Paisa

IOC to decide on bidding for BPCL after govt lays out rules

नई दिल्ली। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) के चेयरमैन संजीव सिंह ने गुरुवार को कहा कि जब सरकार भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) की हिस्सेदारी बेचने के नियम तय कर लेगी, उसके बाद हम कंपनी के लिए बोली लगाने पर विचार करेंगे। आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति ने बीपीसीएल में सरकार की पूरी 53.29 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने का 21 नवंबर, 2019 को निर्णय लिया था। हालांकि, इसके लिए अभी निविदा जारी नहीं की गई है।

सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा कि बीपीसीएल की हिस्सेदारी की बिक्री को लेकर निविदा अभी जारी नहीं हुई है। हमें अभी शर्तें नहीं मालूम। हमें यह भी नहीं पता है कि इसके लिए कोई सरकारी कंपनी बोली लगा सकती है या नहीं। जब तक हम बोली लगाने की शर्तें देख नहीं लेते हैं, मैं इस बात पर टिप्पणी नहीं कर सकता कि बीपीसीएल के लिए आईओसी बोली लगाएगी या नहीं।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में कोई भी निर्णय तभी लिया जा सकता है जब बोली की प्रक्रिया स्पष्ट हो जाएगी। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद इस बात के संकेत दिए थे कि बीपीसीएल की हिस्सेदारी की बिक्री की प्रक्रिया से सरकारी कंपनियों को दूर रखा जा सकता है।

Write a comment
X