1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. IOC ने LPG वितरक बनाने के फर्जी ऑफर पर किया सावधान, बचाव के दिए टिप्स

IOC ने LPG वितरक बनाने के फर्जी ऑफर पर किया सावधान, बचाव के दिए टिप्स

कंपनी की लोगों को ऐसे किसी भी ऑफर पर नजदीकी कार्यालय में संपर्क करने की सलाह

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: June 09, 2020 17:54 IST
LPG Cylinder- India TV Paisa
Photo:PTI

LPG Cylinder

नई दिल्ली। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने आज लोगों को मिल रहे रसोई गैस डिस्ट्रिब्यूटर बनाने के फर्जी ऑफर को लेकर चेतावनी दी है। कंपनी ने एक ट्वीट के जरिए कहा कि उन्हे जानकारी मिल रही है कई फर्जी लोग और एजेंसी रसोई गैस के वितरण के लिए लोगों को फर्जी ऑफर दे रहे हैं। लोग ऐसे ऑफर को लेकर सावधान रहें और कंपनी के नाम पर मिल रहे किसी भी प्रस्ताव की सत्यता जानने के लिए कंपनी के कार्यालय और फिर वेबसाइट पर संपर्क करें।

कंपनी के मुताबिक जालसाज इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन, भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन के नाम से लोगों को रसोई गैस वितरक बनाने का ऑफर दे रहे हैं। जालसाज इन 3 सरकारी तेल कंपनियों के नाम का इस्तेमाल कर ईमेल, एसएमस, व्हाट्सएप या कॉल कर लोगों से संपर्क कर रहे हैं औऱ उन्हे वितरक बनने का प्रस्ताव दे रहे हैं। बदले में वो लोगों से रकम की मांग कर रहे हैं। इंडियन ऑयल के मुताबिक लोग इस तरह के फर्जी लोगों से दूरी बनाए रखें।

कंपनी ने सलाह दी है कि ऐसे जालसाज लोगों से मिलने से मना करते हैं और यह कहकर कि वो मौका गंवा सकते हैं, जल्द से जल्द फैसले लेने के लिए दबाव डालते हैं। कंपनी ने साफ किया कि आम लोग इन्ही संकेतो से समझ सकते हैं कि उनके साथ जालसाजी हो रही है क्योंकि कंपनी पूरी प्रक्रिया को पारदर्शी रखती है और वितरकों की आवश्यकता का विज्ञापन निकाल कर लोगों को आवेदन के लिए पूरा समय देती है। वहीं किसी भी शंका या सवाल के होने पर निकट के कार्यालय पहुंच कर अधिकारी से मिलने की सलाह भी देती है।   

कंपनी ने साफ किया कि वो सिर्फ आधिकारिक ईमेल एड्रेस से लोगों को मेल भेजती है जीमेल आदि से नहीं। वहीं कंपनी ऐसे आवेदन के लिए व्हाट्सएप के जरिए भी लोगों से संपर्क नहीं करती। लोगों के सलाह है कि अगर उन्हे ऐसा कोई भी ऑफर मिलता है तो वो नजदीकी कार्यलय जाकर इसकी सत्यता की जांच कर लें। वहीं किसी भी तरह की उम्मीदवारी के लिए सीधे कंपनी की वेबसाइट या कार्यालय का रुख करें।

Write a comment
X