1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. क्या सभी नागरिकों को सरकार दे रही है 1,30,000 रुपये? जानिए कोरोना फंड के बारे में

क्या सभी नागरिकों को सरकार दे रही है 1,30,000 रुपये? जानिए कोरोना फंड के बारे में

कोरोना संकट से देश का हर एक नागरिक मुसीबत में है। उद्योग धंधे बंद हो रहे हैं। लोगों की नौकरियां जा रही हैं। वहीं कोरोना के महंगे इलाज ने आम लोगों की कमर ही तोड़ दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 24, 2020 15:19 IST
Covid19- India TV Hindi
Photo:PM KISAN

Covid19

कोरोना संकट से देश का हर एक नागरिक मुसीबत में है। उद्योग धंधे बंद हो रहे हैं। लोगों की नौकरियां जा रही हैं। वहीं कोरोना के महंगे इलाज ने आम लोगों की कमर ही तोड़ दी है। कोरोना का टीक भी फिलहाल काफी दूर है। ऐसे में हर कोई सरकार की ओर उम्मीद की नजर से देख रहा है। सरकार तीन बार राहत पैकेज का एलान भी कर चुकी है। लेकिन फिर भी आम लोगों को इसका सीधा लाभ नहीं मिल रहा है। राहुल गांधी जैसे कई नेता सीधे आम लोगों के हाथ में पैसा देने की बा कर रहे हैं। 

वहीं इस बीच इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप पर एक संदेश प्रसारित हो रहा है। जिसमें कहा जा रहा है कि सरकार ने 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों को कोविड राशि के रूप में 130,000 का भुगतान करने का आदेश दिया है। यह खबर तेजी से वायरल भी हो रही है। 

कोरोा काल में जहां इस तरह की वायरल खबरों की भरमार है। इसी बीच सरकार के पत्र सूचना कार्यालय यानि पीआईबी भी इस तरह की फर्जी खबरों की पड़ताल कर रही है। पीआईबी की फैक्ट चैक टीम के सामने यह संदेश भी आया। जब इस संदेश की पड़ताल की गई तो सामने आया कि यह दावा गलत है। सरकार द्वारा ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई है।

Latest Business News