1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. बुलेट ट्रेन से जुड़ी परियोजना हासिल करने की दौड़ में सबसे आगे ये कंपनी, लगाई सबसे कम बोली

बुलेट ट्रेन से जुड़ी परियोजना हासिल करने की दौड़ में सबसे आगे ये कंपनी, लगाई सबसे कम बोली

नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (एनएचएसआरसीएल) ने सोमवार को एक बयान में कहा कि पुल का निर्माण आणंद और साबरमती के बीच किया जाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 05, 2021 8:48 IST
बुलेट ट्रेन से जुड़ी...- India TV Paisa
Photo:PTI

बुलेट ट्रेन से जुड़ी परियोजना हासिल करने की दौड़ में सबसे आगे ये कंपनी, लगाई सबसे कम बोली

नयी दिल्ली। रेलवे की निर्माण इकाई इरकॉन और गुजरात की बुनियादी ढांचा कंपनी दिनेशचंद्र की संयुक्त उद्यम कंपनी अहमदाबाद और साबरमती में 18 किमी के पुल और हाई-स्पीड स्टेशनों के डिजाइन एवं निर्माण के लिए सबसे कम बोली लगाने वाली इकाई के रूप में उभरी है। यह निर्माण कार्य मुंबई-अहमदाबाद ‘हाई स्पीड रेल कॉरिडोर’ का हिस्सा है। 

नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (एनएचएसआरसीएल) ने सोमवार को एक बयान में कहा कि पुल का निर्माण आणंद और साबरमती के बीच किया जाएगा। एनएचएसआरसीएल ने आणंद और साबरमती के बीच लगभग 18 किलोमीटर के पुल के डिजाइन और निर्माण समेत मुंबई-अहमदाबाद हाई स्पीड रेल कॉरिडोर के लिए अहमदाबाद और साबरमती में एचएसआर स्टेशनों के लिए वित्तीय बोलियां आमंत्रित की हैं। 

बयान में कहा गया कि तकनीकी रूप से योग्य चार बोलीदाताओं की वित्तीय बोली खोली गई और इसमें इरकॉन-दिनेशचंद्र संयुक्त उद्यम कंपनी सबसे कम बोली लगाने वाले के रूप में उभरी। एनएचएसआरसीएल ने मुंबई और अहमदाबाद के बीच आगामी बुलेट ट्रेन कॉरिडोर के लिए निर्माण गतिविधियों के हिस्से के रूप में गुजरात के नवसारी के पास एक कास्टिंग यार्ड के पहले खंड की भी शुरुआत की है।

Write a comment
bigg boss 15