1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कोटक महिंद्रा समूह ने फॉक्सवैगन के वाहन वित्त कारोबार का अधिग्रहण किया

कोटक महिंद्रा समूह ने फॉक्सवैगन के वाहन वित्त कारोबार का अधिग्रहण किया

आधिकारिक बयान के अनुसार कोटक महिंद्रा बैंक लिमिटेड (केएमबीएल) की एनबीएफसी (गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी) कोटक महिंद्रा प्राइम यात्री कार और दो-पहिया खंड जबकि केएमबीएल वाणिज्यिक वाहन कारोबार का अधिग्रहण फॉक्सवैगन फाइनेंस से करेगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 17, 2021 0:02 IST
कोटक महिंद्रा समूह ने फॉक्सवैगन के वाहन वित्त कारोबार का अधिग्रहण किया - India TV Paisa
Photo:FILE

कोटक महिंद्रा समूह ने फॉक्सवैगन के वाहन वित्त कारोबार का अधिग्रहण किया 

मुंबई: कोटक महिंद्रा बैंक ने बृहस्पतिवार को जर्मनी की कार बनाने वाली कंपनी फॉक्सवैगन के वाहन वित्त कारोबार के अधिग्रहण की घोषणा की। हालांकि निजी क्षेत्र के बैंक ने सौदे की राशि का खुलासा नहीं किया। आधिकारिक बयान के अनुसार कोटक महिंद्रा बैंक लिमिटेड (केएमबीएल) की एनबीएफसी (गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी) कोटक महिंद्रा प्राइम यात्री कार और दो-पहिया खंड जबकि केएमबीएल वाणिज्यिक वाहन कारोबार का अधिग्रहण फॉक्सवैगन फाइनेंस से करेगा। 

बयान के अनुसार इस अधिग्रहण के साथ कोटक को 30,000 से अधिक उच्च-गुणवत्ता वाले ग्राहक मिलेंगे। इन पर, फॉक्सवैगन फाइनेंस का कुल कर्ज लगभग 1,340 करोड़ रुपये है और इसकी किस्त चुकायी जा रही है। यानी यह कर्ज मानक कर्ज बना हुआ है। अधिग्रहण में गैर-निष्पादित परिसंपत्ति भी शामिल है। हालांकि, इसका आंकड़ा नहीं दिया गया है। बैंक के समूह अध्यक्ष (वाणिज्यिक बैंकिंग) डी कन्नन ने कहा कि अधिग्रहण के पीछे रणनीतिक मंशा कोटक के वाहन वित्तपोषण ऋण पोर्टफोलियो को और मजबूत करना तथा बाजार हिस्सेदारी को बढ़ाना है।

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15