Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. #AutoExpo2016: मारुति ने शोकेस की माइक्रो SUV IGNIS के साथ नई BALENO, इसी साल शुरू होगी बिक्री

#AutoExpo2016: मारुति ने शोकेस की माइक्रो SUV IGNIS के साथ नई BALENO, इसी साल शुरू होगी बिक्री

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ऑटो एक्‍सपो में अपनी पहली माइक्रो एसयूवी IGNIS के कॉन्‍सेप्‍ट मॉडल को पेश कर दिया।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: February 05, 2016 15:54 IST
#AutoExpo2016: मारुति ने शोकेस की माइक्रो SUV IGNIS के साथ नई BALENO, इसी साल शुरू होगी बिक्री- India TV Paisa
#AutoExpo2016: मारुति ने शोकेस की माइक्रो SUV IGNIS के साथ नई BALENO, इसी साल शुरू होगी बिक्री

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ऑटो एक्‍सपो में अपनी पहली माइक्रो एसयूवी IGNIS के कॉन्‍सेप्‍ट मॉडल को पेश कर दिया। यह कार पिछले महीने भारतीय बाजार में आई महिंद्रा केयूवी 100 से मुकाबला करेगी। कंपनी इस कार को नेक्‍सा शोरूम के माध्‍यम से बेचेगी। इसी के साथ ही कंपनी ने पिछले साल आई हैचबैक बलेनो का भी प्रीमियम स्‍पोर्ट वर्जन ऑटो एक्‍सपो में पेश किया। ये दोनों कारें इस साल फेस्टिवल सीजन यानि कि अगस्‍त से लेकर अक्‍टूबर के बीच बाजार में कदम रख सकती हैं।

Maruti suzuki Ignis

indiatvpaisa-ignis-1Maruti suzuki Ignis

indiatvpaisa-ignis-2Maruti suzuki Ignis

indiatvpaisa-ignis-7Maruti suzuki Ignis

indiatvpaisa-ignis-6Maruti suzuki Ignis

indiatvpaisa-ignis-4Maruti suzuki Ignis

indiatvpaisa-ignis-3Maruti suzuki Ignis

क्‍या खास है IGNIS में

इग्निस के ग्लोबल मॉडल में टू व्हील ड्राइव के अलावा फोर व्हील ड्राइव फीचर और रफ टेरेन (खराब रास्तों के लिए) सिस्टम भी देखने को मिलेगा। भारत आने वाली इग्निस टू-व्हील ड्राइव मॉडल होगी। भारत आने वाली इग्निस 1.3 लीटर के मल्टीजेट डीजल इंजन के साथ आएगी। यह इंजन अधिकतम 74 बीएचपी की पावर और 190 एनएम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसमें 1.2 लीटर का वीटीवीटी पेट्रोल इंजन भी दिया जाएगा। गियर ट्रांसमिशन के लिए 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और पेट्रोल वर्जन में सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी मिलेगा।

प्रीमियम नेक्‍सा रिटेल शोरूम में बिकेंगी दोनों कारें

मारति सुजुकी के प्रबंध निदेशक केनिचि आयुकावा ने बताया कि कान्सेप्ट इग्निस और कान्सेप्ट बलेनो आरएस भारत के लिए हमारी नयी पेशकश है। इन वाहनों को त्यौहारी सीजन में लांच किया जाएगा। इन दो माडलों की बिक्री कंपनी के नेक्सा नेटवर्क के तहत प्रीमियम रिटेल शोरूमों में की जाएगी। बलेनो आरएस कंपनी की प्रीमियम हैचबैक बलेनो का एक स्पोर्टी संस्करण है जिसमें 1000 सीसी का बूस्टरजेट डायरेक्ट इंजेक्शन टर्बो इंजन लगा होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement