Thursday, May 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Built like a tank: मर्सिडीज ने 10.5 करोड़ में लॉन्‍च की मेबैक S 600 गार्ड, बैटल टैंक से भी मजबूत है ये कार

Built like a tank: मर्सिडीज ने 10.5 करोड़ में लॉन्‍च की मेबैक S 600 गार्ड, बैटल टैंक से भी मजबूत है ये कार

लक्‍जरी कार निर्माता मर्सिडीज बेंज ने मेबैक एस600 गार्ड को भारत में लॉन्‍च कर दिया है। इस कार की दिल्‍ली में एक्‍स शोरूम कीमत 10.5 करोड़ रुपए रखी गई है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: March 08, 2016 18:29 IST
Built like a tank: मर्सिडीज ने 10.5 करोड़ में लॉन्‍च की मेबैक S 600 गार्ड, बैटल टैंक से भी मजबूत है ये कार- India TV Paisa
Built like a tank: मर्सिडीज ने 10.5 करोड़ में लॉन्‍च की मेबैक S 600 गार्ड, बैटल टैंक से भी मजबूत है ये कार

नई दिल्‍ली। लक्‍जरी कार निर्माता मर्सिडीज बेंज ने अपनी सुपरकार मेबैक एस600 गार्ड को भारत में लॉन्‍च कर दिया है। इस कार की दिल्‍ली में एक्‍स शोरूम कीमत 10.5 करोड़ रुपए रखी गई है। जर्मन कार मेकर मर्सिडीज ने इस कार खासतौर पर राष्‍ट्र प्रमुख और राजनयिकों के लिए तैयार किया है। यह मर्सिडीज की भारत में पेश अभी तक की सबसे महंगी कारों में से एक है। एस गार्ड को दुनिया की सबसे सुरक्षित का भी दर्जा मिला है।

तस्‍वीरों में देखिए करोड़ों की कारें

cars over crore

indiatv-paisa-crore marcedes-s-guMercedes-Benz S Guard

indiatv-paisa-crore FerrariFerrari California T

indiatv-paisa-crore  LamborghiniLamborghini Huracan

indiatv-paisa-crore marcedes-GTMercedes-AMG GT S

indiatv-paisa-crore BMWBMW M6 Gran Coupe

बैटल टैंक से भी मजबूत है एस600

कंपनी के मुताबिक यह कार एक बैटल टैंक जितनी सुरक्षित है। इस सुपर लक्‍जरी कार पर हैंड ग्रेनेड या मशीन गन के हमले का भी कोई असर नहीं पड़ता। कंपनी के मुताबिक मात्र 4 मीटर की दूरी पर 15 किलोग्राम टीएनटी ब्‍लास्‍ट करने पर भी कार को कोई नुकसान नहीं होता। कार में ऑटोमैटिक ऑक्‍सीजन सिस्‍टम दिया गया है। जो कि गैस अटैक जैसी स्थिति में अंदर बैठे व्‍यक्ति का दम घुटने नहीं देगी। सुरक्षा के लिए इस कार में नाइट व्‍यू असिस्‍ट और 360 डिग्री कैमरे जैसे गैजेट दिए गए हैं।

ऑडी की ए8एल से है मुकाबला

मर्सिडीज की मेबैक का मुकाबला ऑडी की ए8एल से होगा। ऑडी ने इस कार को पिछले महीने हुए ऑटो एक्‍सपो में लॉन्‍च किया था। इसकी कीमत 9.15 करोड़ रखी गई है। स्‍पेसिफिकेशन की बात की जाए तो मेबैक में 6 लीटर का वी12 पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो कि 530 बीएचपी की पावर और 830 एनएम का टॉर्क पैदा करता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement