Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. मुगलसराय-इलाहाबाद की तीसरी लाइन को इस हफ्ते मिल सकती है रेल बोर्ड की मंजूरी, हावड़ा रूट पर कम होगी भीड़

मुगलसराय-इलाहाबाद की तीसरी लाइन को इस हफ्ते मिल सकती है रेल बोर्ड की मंजूरी, हावड़ा रूट पर कम होगी भीड़

इलाहाबाद और मुगलसराय के बीच तीसरी रेल लाइन को इस सप्ताह रेलवे बोर्ड की मंजूरी मिल सकती है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को यह जानकारी दी। इसके लिए लंबी समय से मांग की जा रही है। गोयल ने कहा कि भारतीय रेल नेटवर्क के कई खंड ऐसे हैं जिनपर अत्यधिक बोझ है और मुगलसराय उनमें से एक है।

Manish Mishra Edited by: Manish Mishra
Published on: June 18, 2018 20:22 IST
Railway Track- India TV Paisa

Railway Track

नई दिल्ली। इलाहाबाद और मुगलसराय के बीच तीसरी रेल लाइन को इस सप्ताह रेलवे बोर्ड की मंजूरी मिल सकती है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को यह जानकारी दी। इसके लिए लंबी समय से मांग की जा रही है। गोयल ने कहा कि भारतीय रेल नेटवर्क के कई खंड ऐसे हैं जिनपर अत्यधिक बोझ है और मुगलसराय उनमें से एक है। गोयल ने कहा कि इलाहाबाद और मुगलसराय के बीच तीसरी लाइन की योजना है। मैंने रेलवे बोर्ड से इसे इसी सप्ताह मंजूरी देने को कहा है जिससे इस पर जल्द काम शुरू किया जा सके।

तीसरी लाइन से मुगलसराय - हावड़ा मार्ग पर भीड़भाड़ कम हो सकेगी। अधिकारियों ने कहा कि इलाहाबाद-मुगलसराय मार्ग पर रोजाना 250 से 350 ट्रेनें चलती हैं जिससे यह देश का सबसे व्यस्त मार्ग है। रोजाना करीब 200 यात्री रेलगाड़ियों और 200 मालगाड़ियां मुगलसराय स्टेशन से गुजरती हैं। वहां से रोजाना 13,000 से 15,000 लोग यात्रा करते हैं।

मंत्री ने कहा कि हमने सभी जोन से कहा है कि वे बुनियादी ढांचा उन्नयन में आने वाली सभी अड़चनों को दूर करें, जिससे रेलवे बोर्ड मिशन के आधार पर काम कर सके और ऐसी सभी परियोजनाओं पर काम शुरू हो सके।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement