Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. बेंगलुरू में दूध और अखबार की तरह घर-घर पहुंच रहा है डीजल, माई पेट्रोल पंप ने शुरू की होम डिलिवरी

बेंगलुरू में दूध और अखबार की तरह घर-घर पहुंच रहा है डीजल, माई पेट्रोल पंप ने शुरू की होम डिलिवरी

बेंगलुरू की स्‍टार्ट-अप माई पेट्रोल पंप ने दूध और अखबार की तरह ही डीजल की होम डिलिवरी शुरू कर दी है।

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: June 22, 2017 10:37 IST
बेंगलुरू में दूध और अखबार की तरह घर-घर पहुंच रहा है डीजल, माई पेट्रोल पंप ने शुरू की होम डिलिवरी- India TV Paisa
बेंगलुरू में दूध और अखबार की तरह घर-घर पहुंच रहा है डीजल, माई पेट्रोल पंप ने शुरू की होम डिलिवरी

नई दिल्‍ली। अभी तक सिर्फ चर्चाएं थीं कि पेट्रोल और डीजल की होम डिलिवरी शुरू होगी लेकिन अब यह हकीकत बन गया है। बेंगलुरू की स्‍टार्ट-अप माई पेट्रोल पंप ने दूध और अखबार की तरह ही लोगों के घर तक डीजल पहुंचाना शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि कुछ हफ्ते पहले पेट्रोलियम मंत्रालय ने घोषणा की थी कि केंद्र सरकार देश में इस तरह का सिस्टम शुरू करने पर विचार कर रही है। सिर्फ एक साल पुराने स्टार्ट्अप माई पेट्रोल पंप ने 15 जून को 950-950 लीटर की क्षमता वाले तीन डिलिवरी व्‍हीकल्‍स से घर तक डीजल की सप्‍लाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें : GST Effect : रेलवे के एसी और फर्स्‍ट क्‍लास में सफर करना होगा महंगा, 1 जुलाई से बढ़ जाएगा सर्विस टैक्‍स

इतना है होम डिलिवरी चार्ज

डीजल की डिलिवरी उस दिन की कीमत में फिक्स डिलिवरी चार्ज जोड़कर की जा रही है। 100 लीटर तक की डिलिवरी पर एक बार 99 रुपए चार्ज लिया जा रहा है जबकि 100 लीटर से ज्‍यादा की डिलिवरी पर डीजल की कीमत के साथ-साथ प्रति लीटर एक रुपया चार्ज किया जा रहा है।

पेट्रोलियम डीलर्स को हो रही है चिंता

पेट्रोल-डीजल की होम डिलिवरी को लेकर पेट्रोलियम डीलर्स खासे चिंतित हैं। उन्‍हें अपने कारोबार के साथ-साथ सुरक्षा की भी चिंता है। उनका कहना है कि एक निजी कंपनी द्वारा घर-घर फ्यूल पहुंचाना अवैध और खतरनाक है। हालांकि, माई पेट्रोल पंप का कहना है कि वह तय सुरक्षा मानकों का पालन कर रही है।

यह भी पढ़ें : ये हैं देश के टॉप-4 डीजल ऑटोमैटिक सेडान, माइलेज के मामले में हैं सबसे आगे

ऐसे कर सकते हैं डीजल का ऑर्डर

डीजल मंगवाने के लिए ऑनलाइन ऑर्डर दिया जा सकता है। लोग फोन कॉल या फ्री ऐप डॉउनलोड कर भी ऑर्डर दे सकते हैं। माइपेट्रोलपंप के फाउंडर आईआईटी धनबाद से पढ़े 32 वर्षीय आशीष कुमार गुप्ता ने कहा कि वह सितंबर 2016 से ही पेट्रोलियम मिनिस्ट्री के संपर्क में हैं। अधिकारियों को आश्वस्त करने के बाद पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के साथ उनकी दो मीटिंग्स हुईं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement