1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. निसाबा गोदरेज के पास गोदरेज कंज्यूमर की कमान, जानिए कौन हैं निसाबा

निसाबा गोदरेज के पास गोदरेज कंज्यूमर की कमान, जानिए कौन हैं निसाबा

निसाबा पद पर पहली जुलाई से 30 सितंबर 2022 तक बनी रहेंगी

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: June 10, 2020 23:27 IST
Nisaba Godrej- India TV Paisa
Photo:FILE

Nisaba Godrej

नई दिल्ली। गोदरेज कंज्यूमर ने निसाबा गोदरेज को कंपनी का नया एमडी नियुक्त किया है। निसाबा इस पद पर पहली जुलाई से 30 सितंबर 2022 तक बनी रहेंगी। उनका चयन कोई अप्रत्याशित नहीं है। इंडस्ट्री में काफी पहले से ही अपनी काबिलियत के बल पर धाक जमा चुकी निसाबा गोदरेज परिवार की छोटी बेटी हैं। बिजनेस वर्ल्ड में वो निसा के नाम से मशहूर हैं, औऱ ये नाम फोर्ब्स पत्रिका में भी अपनी जगह बना चुका है...आइये जाने निसाबा के बारे में..

निसाबा कंपनी के चेयरमैन एमिरेट्स आदि गोदरेज की छोटी बेटी हैं। निसाबा में हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से कारोबार की बारीकियां सीखीं हैं। निसाबा की बड़ी बहन तान्या और भाई पिरोजशा भी बिजनेस क्षेत्र में है। इंडस्ट्री में उनकी पकड़ और काबिलियत की वजह से ही कंपनी में उन्हे कमान सौंपी गई है। 

निसाबा भारत की टॉप महिला कारोबारियों में शामिल हैं। वो गोदरेज एग्रोवेट और वीआईपी इंडस्ट्रीज के बोर्ड में भी शामिल हैं। इसके साथ ही वो टीच फॉर इंडिया नामक फाउंडेशन की भी चेयरपर्सन हैं। फिलहाल वो अपने पति कल्पेश मेहता के साथ मुंबई में रहती हैं और उनका जोरान नाम का एक बेटा भी है।

आपको बता दें कि गोदरेज कंज्यूमर के मौजूदा एमडी और सीईओ विवेक गंभीर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और वो 30 जून से अपना पद छोड़ देंगे, निसाबा 1 जुलाई से अपना पदभार संभाल लेंगी। निसाबा को सितंबर 2022 तक के लिए एमडी बनाया जा रहा है और वो 31 मार्च 2022 तक बोर्ड की चेयरपर्सन भी रहेंगी। 

Write a comment